स्पोर्ट्स

कुछ घंटों में विराट कोहली पर फैसला, टूट जाएगा सपना या बनी रहेगी उम्मीदें

नई दिल्ली. भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली के लिए रविवार का दिन बहुत खास होने वाला है. भारतीय प्रीमियर लीग 2024 में धमाकेदार फॉर्म दिखाने वाले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के इस बैटर पर सबकी नजरें होंगी. 2018 से लेकर अब तक एक बार इंडियन प्रीमियर लीग ट्रॉफी उठाने का सपना पाले बैठे इस कद्दावर पर बड़ा निर्णय आना है. कुछ घंटों में यह साफ हो जाएगा कि उनकी उम्मीदें बनी रहेगी या एक बार फिर निराशा हाथ लगेगी.

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में विराट कोहली ने अपनी तरफ से कोई कसर नहीं छोड़ी है. इस सीजन का पहला शतक ठोकने का कमाल करने वाला यह धुरंधर इस समय रन बनाने के मुद्दे में सबसे आगे चल रहा है. तकलीफ पहुंचाने वाली बात यह है कि उनकी टीम अंक तालिका में सबसे नीचे है और इस पर टूर्नामेंट के प्लेऑफ की रेस से बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है. इस टीम ने यदि कोलकाता नाइटराइडर्स के विरुद्ध मैच गंवाया तो उसके आगे का यात्रा कठिन हो जाएगा.

कुछ घंटों में विराट कोहली पर निर्णय
आईपीएल ट्रॉफी जीतने का सपना पूरा करने की चाहत लेकर हर वर्ष विराट कोहली खेलने उतरते हैं लेकिन उनके हाथ हर बार निराशा ही लगती है. इस वर्ष चेन्नई सुपर किंग्स के विरुद्ध हार से टूर्नामेंट का आगाज करने के बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने जीत दर्ज की थी. इसके बाद से लगातार 5 मैच हार चुकी इस टीम के लिए प्लेऑफ में बने रहने के लिए अब बाकी बचे सारे मैच को जीतने का लक्ष्य सामने है.

नामुमकिन हो चला है आगे का सफर
7 मैच खेलने के बाद 6 मैच हार चुकी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को आगे के बचे अपने सभी 7 मुकाबले में जीत दर्ज करना है. इसके लिए सबसे पहले रविवार 21 अप्रैल को टॉप फॉर्म में चल रही गौतम गंभीर की कोलकाता नाइटराइडर्स से सामना होगा. इस टीम को खूंखार खिलाड़ियों से भरी सनराइजर्स हैदराबाद से इसके बाद खेलना है. फिर गुजरात टाइटंस से दो मैच में खेलना है. इसके बाद पंजाब किंग्स, दिल्ली कैपिटल्स और चेन्नई सुपर किंग्स को मुकाबले होंगे.

Related Articles

Back to top button