स्पोर्ट्स

इस जीत के साथ गायकवाड़ ने हासिल की ये खास उपलब्धि

चेन्नई सुपर किंग्स ने भारतीय प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 सीजन की आरंभ नए कप्तान रुतुराज गायकवाड़ की कप्तानी में जीत के साथ की. चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले को सीएसके ने 6 विकेट से अपने नाम किया. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 6 विकेट के हानि पर 173 रन बनाए थे, जिसके बाद चेन्नई सुपर किंग्स ने इस टारगेट का पीछा 18.4 ओवरों में 4 विकेट के हानि पूरा कर लिया. इस जीत के साथ रुतुराज गायकवाड़ ने एक खास उपलब्धि भी हासिल कर ली जो इससे पहले सीएसके टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ही करने में सफल हो सके थे.

गायकवाड़ इस मुद्दे में बने सीएसके के दूसरे कप्तान

आईपीएल के इतिहास में अब तक चेन्नई सुपर किंग्स ने जब भी अपने होम ग्राउंड एमए चिदंबरम स्टेडियम में जीत हासिल की है तो उसमें एमएस धोनी ने ही कप्तानी की जिम्मेदारी को संभाला है, वहीं ऐसा पहली बार हुआ है जब सीएसके ने किसी नए कप्तान के नेतृत्व में जीत हासिल की है. इसी वजह से रुतुराज गायकवाड़ अब धोनी के बाद दूसरे ऐसे चेन्नई सुपर किंग्स टीम के कप्तान बन गए हैं, जिनकी कप्तानी में टीम ने चेपॉक में जीत हासिल की है. हालांकि इस मुकाबले के दौरान कई बार गायकवाड़ अहम निर्णय लेने से पहले धोनी से राय लेते हुए भी दिखाई दिए. वहीं गायकवाड़ के बल्ले से प्रदर्शन की बात की जाए तो उन्होंने केवल 15 रनों की पारी खेली.

कप्तानी का मुझ पर कोई अतिरिक्त दबाव नहीं

रुतुराज गायकवाड़ ने आरसीबी के विरुद्ध जीत के बाद कप्तानी को लेकर पूछे गए प्रश्न के उत्तर में बोला कि मुझे इस जिम्मेदारी को निभाने में अच्छा लगता है और किसी तरह का अतिरिक्त दबाव का एहसास भी नहीं होता. मुझे इसका अनुभव हासिल है कि कैसे इन परिस्थितियों को संभलना है और माही भाई भी मैदान पर उपस्थित थे. वहीं गायकवाड़ ने मैच को लेकर बोला कि फाफ डू प्लेसिस और ग्लेन मैक्सवेल के साथ तीन विकेट शीघ्र मिल जाने से हमें रनों की गति पर ब्रेक लगाने का मौका मिल गया और इसे मैं मैच का सबसे बड़ा टर्निंग प्वाइंट भी कह सकता हूं. टीम में सभी खिलाड़ियों को उनकी किरदार पता है.

Related Articles

Back to top button