सरकारी परिसर में की गई अंधाधुंध गोलीबारी, 12 की मौत, 6 जख्मी

सरकारी परिसर में की गई अंधाधुंध गोलीबारी, 12 की मौत, 6 जख्मी

अमेरिका में हुई शूटिंग की घटना ने एक बार फिर संसार को दंग कर दिया है. अब वहां एक सरकारी दफ्तर में फायरिंग की समाचार है, जिसमें 12 लोगों की मृत्यु हो गई है वहीं अन्य 6 जख्मी हैं. यह फायरिंग अमेरिका के वर्जिनिया प्रदेश के एक बीच के पास स्थित सरकारी बिल्डिंग में हुई. पुलिस ने बताया कि गोली चलाने वाला आदमी लंबे समय से सरकारी कर्मचारी था. पुलिस प्रमुख जेम्स केर्वेरा ने शुक्रवार को पत्रकारों को बताया कि गोली चलाने वाला कर्मचारी भी मारा गया है.

  • अमेरिका के वर्जीनिया प्रदेश में वर्जीनिया बीच पर शूटिंग
  • सरकारी परिसर में की गई अंधाधुंध गोलीबारी, 12 की मौत, 6 जख्मी
  • लंबे समय से सरकारी कर्मचारी था हमलावर, उसकी भी मौत
  • अमेरिका में सालभर में 150वीं मास शूटिंग की घटना

यह घटना वहां के समय के हिसाब से शाम चार बजे हुई. उस वक्त हमलावर आकस्मित बिल्डिंग में घुसा व अंधाधुंध गोलियां चलाने लगा. घायल होनेवाले लोगों में एक पुलिस कर्मी भी शामिल है, जिसकी जान बुलेटप्रूफ जैकेट होने की वजह से बच गई.

पुलिस ने बोला कि बंदूकधारी ने अकेले ही इस घटना को अंजाम दिया लेकिन वैसे गोलीबारी का मकसद नहीं पता चल पाया है. मेयर रॉबर्ट डायर ने एक संवाददाता सम्मेलन में पत्रकारों को बताया, ‘वर्जिनिया बीच के इतिहास में यह सबसे विध्वंसक दिन है.’ रिपोर्ट्स में बोला गया कि एफबीआई घटनास्थल पर उपस्थित है व गोलीबारी की जाँच में लोकलप्रशासन का योगदान कर रही है.

सालभर में 150वीं बड़ी शूटिंग
अमेरिका में इस वर्ष ऐसी बड़ी शूटिंग की घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही हैं. शुक्रवार को हुई यह घटना इस वर्ष हुई 150वीं ऐसी बड़ी शूटिंग थी. बड़ी शूटिंग से यहां मतलब उस घटना से है जिसमें चार से ज्यादा लोगों को हमला या फिर उनकी मृत्यु हुई हो.