आतंक के विरूद्ध लड़ते हुए सरहद पर कुर्बान हुआ हिमाचल का बेटा

आतंक के विरूद्ध लड़ते हुए सरहद पर कुर्बान हुआ हिमाचल का बेटा

आतंक के विरूद्ध लड़ते हुए हिमाचल का बेटा सरहद पर कुर्बान हो गया. ऊना जिले के बंगाणा उपमंडल का सरोह निवासी 26 वर्षीय जवान अनिल कुमार जसवाल जम्मू और कश्मीर में आतंकवादियों से मुठभेड़ में शहीद हो गया.

Image result for शहीद,26 वर्षीय जवान अनिल कुमार

दो दिन पहले ही शहीद का जन्मदिन था. आतंकवादियों के विरूद्ध एक ऑपरेशन में अनिल कुमार जसवाल भी शामिल था. इस दौरान वह बुरी तरह से जख्मी हो गया था. मंगलवार प्रातः काल उसने जम्मू और कश्मीर के सेना अस्पताल में दम तोड़ दिया.

अनिल जेक रायफल में सिपाही पद पर तैनात थे. शहीद की विवाह दो वर्ष पहले ही हुई थी व बीते जनवरी महीने में बेटे का जन्म हुआ. शहीद अनिल कुमार छह वर्ष पहले ही फौज में भर्ती हुए थे.

बताया जा रहा है शहीद दो हफ्ते पहले ही छुट्टी काटकर ड्यूटी पर लौटा था. उनकी वीरगति के बाद क्षेत्र में शोक का माहौल है. जानकारी के अनुसार सोमवार को दक्षिण कश्मीर के बडूरा (अनंतनाग) में सुरक्षाबलों व आतंकवादियों के बीच करीब 12 घंटे चली मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया.

इस दौरान एक मेजर समेत दो फौजी जवान शहीद हुए हैं. अनिल इस हमले में घायल हो गया था. उन्हें उपचार के लिए अस्पताल ले जाया गया था, जहां उनका निधन हो गया.