बीजेपी नेता पंकजा मुंडे की बगावत के बाद अब एकनाथ खड़से ने खोल दिया पार्टी के कई नेताओं के खिलाफ मोर्चा

बीजेपी नेता पंकजा मुंडे की बगावत के बाद अब एकनाथ खड़से ने खोल दिया पार्टी के कई नेताओं के खिलाफ मोर्चा

महाराष्ट्र बीजेपी में फूट दिखाई देने लगी है। बीजेपी नेता पंकजा मुंडे की बगावत के बाद अब एकनाथ खड़से ने भी पार्टी के कई नेताओं के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। एकनाथ खड़से ने कहा, "चुनावों में हमारी पार्टी के कुछ प्रमुख नेताओं और कार्यकर्ताओं ने हमारे खिलाफ काम किया। मैंने चंद्रकांत पाटिल (बीजेपी महाराष्ट्र अध्यक्ष) को कुछ ऑडियो और वीडियो सबूत के तौर पर दिए हैं और उनसे ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई करने का अनुरोध किया है।"

एकनाथ खड़से ने इससे पहले शनिवार को पार्टी नेतृत्व को चेतावनी दी थी कि अगर उनका अपमान जारी रहा तो वे दूसरे विकल्प की तलाश करेंगे। इसके बाद वरिष्ठ बीजेपी नेता और पूर्व मंत्री एकनाथ खड़से ने सोमवार को दिल्ली में एनसीपी प्रमुख शरद पवार से मुलाकात की।

एकनाथ खड़से ने इससे पहले भी पार्टी के खिलाफ मोर्चा खोल चुके हैं। 5 दिसंबर को उन्होंने अपनी बेटी रोहिणी और पूर्व मंत्री पंकजा मुंडे की हार के लिए पार्टी के कुछ नेताओं पर आरोप लगाया था। उन्होंने देवेंद्र फडणवीस पर इशारों इशारों में निशाना साधते हुए कहा था कि बीजेपी ने सत्ता बरकरार रखी होती यदि पार्टी ने अपनी पूर्व सहयोगी शिवसेना की नयी सरकार में मुख्यमंत्री पद बांटने की मांग मान ली होती।

गौरतलब है कि बीजेपी ने इस साल अक्टूबर में हुए विधानसभा चुनाव में एकनाथ खड़से को टिकट देने से इनकार कर दिया था। हालांकि पार्टी ने उनकी बेटी को जलगांव जिले में उनके गृह क्षेत्र मुक्ताईनगर से टिकट दिया था। लेकिन रोहिणी खड़से शिवसेना के बागी चंद्रकांत पाटिल से चुनाव हार गईं।

बीते दिनों बीजेपी के कद्दावर नेता रहे गोपीनाथ मुंडे की बेटी पंकजा ने बीजेपी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया था। पहले उन्होंने सोशल मीडिया हैंडल से बीजेपी हटाया और बाद में एक फेसबुक पोस्ट में लिखा था कि वह आठ से 10 दिन में अपना आगे का रास्ता चुनने के बारे में फैसला करेंगी।