राष्ट्रीय

सैनी ने अनाज मंडी पुन्हाना में आयोजित विजय संकल्प रैली में कहा…

सीएम नायब सिंह सैनी ने सांसद अरविंद शर्मा के समर्थन में गुरुग्राम और रेवाड़ी समेत कई स्थान रैली की. अनाज मंडी पुन्हाना में आयोजित विजय संकल्प रैली में उन्होंने बोला कि मैं जब प्रदेश अध्यक्ष बना था, नूंह आया था. यहां लोगों में उस समय जबरदस्त उत्साह था. आज एक बार फिर वही उत्साह और जोश पुन्हाना के अंदर दिखाई दे रहा है. इस बार का सीधा साफ संकेत है कि जब 25 मई को वोटिंग होगा और 4 जून को रिज़ल्ट आएंगे तो 400 पार का सपना साकार होगा. गुरुग्राम लोकसभा में भी कमल खिलेगा और यहां का सांसद नरेंद्र मोदी के पास जाएगा.

मुख्यमंत्री नायब सैनी ने बोला कि लोगों का उत्साह और जोश यह बता रहा है कि पुन्हाना तथा मेवात की पवित्र भूमि है. सीएम ने अपने संबोधन में बोला कि पिछले 10 सालों में मेवात में एक नई विकास की क्रांति आई है. पूर्व की सरकारों में लंबे समय तक इस्तेमाल किया. एक वोट बैंक के तौर पर इस्तेमाल किया है. परंतु विकास नाम की चीज यहां पर दिखाई नहीं देती थी लेकिन बीजेपी की गवर्नमेंट पिछले 10 वर्षों में केंद्र-राज्य की गवर्नमेंट में एक विकास की नई दिशा दी है. सीएम ने बोला कि पीएम ने नूंह जिले को आकांक्षी जिले में शामिल कराया. पिछड़ा नहीं होना चाहिए, यह जिला अगड़ा होना चाहिए.

हमारी गवर्नमेंट ने लगातार जिले को आगे बढ़ाने के लिए काम किया. नूंह देखते ही देखते 10 सालों में विकास की नयी दिशा की तरफ बढ़ा है. उन्होंने बोला कि 10 वर्षों में मेवात के अंदर 48% शिक्षा की वृद्धि हुई है. उन्होंने बोला कि 4 जून के बाद रुके हुए कामों को करेंगे. इस दौरान राज्य मंत्री संजय सिंह, विधायक दीपक मंगला, जिला प्रभारी समय सिंह भाटी, जिला प्रमुख जान मोहम्मद,वक्फ बोर्ड के प्रशाशक चौ जाकिर हुसैन , पूर्व विधायक नसीम अहमद, चौ आज़ाद मोहम्मद पूर्व मंत्री,जिला अद्यक्ष नरेंद्र पटेल, जाहिद हुसैन चेयरमैन, बीजेपी नेता आशीष गोयल, लाला यादराम गर्ग मेवाती,भानी राम मंगला, औरंगजेब पूर्व चेयरमैन,असरू चेयरमैन, फारूक चेयरमैन, मनीष मंडल अध्यक्ष,लेखी पटेल मंडल, साहिब कलाम वाइस चेयरमैन, तसलीम एडवोकेट, मनीष चेयरमैन, बलराज चेयरमैन उपस्थित रहे.

‘कांग्रेस को राष्ट्र की परेशानी से सरोकार नहीं’

रेवाड़ी (हप्र): सीएम नायब सिंह सैनी शनिवार को ‘विजय संकल्प रैली’ में जिला के गांव गोठड़ा टप्पा डहीना पहुंचे. इस मौके पर डा अरविंद शर्मा, विधायक लक्ष्मण सिंह यादव, वीर कुमार यादव, राजीव जैन सोनीपत प्रमुख रूप से मौजूद थे. सीएम ने बोला है कि केंद्र गवर्नमेंट गरीबों, महिलाओं, युवाओं और किसानों के हितों की रक्षा करने वाली गवर्नमेंट है और पिछले 10 वर्षों में केंद्र गवर्नमेंट ने गरीबों के उत्थान, स्त्रियों के सशक्तिकरण, युवाओं के विकास और किसानों की खुशहाली के लिए काम किया है. उन्होंने बोला कि कांग्रेस पार्टी के लोग झूठे वादे और नारे लेकर लोगों के बीच आएंगे लेकिन जनता कांग्रेस पार्टी को नकार दे क्योंकि कांग्रेस पार्टी का राष्ट्र और जनता की परेशानी से कोई सरोकार नहीं है.

‘युवाओं को बरगला रही कांग्रेस’

झज्जर (हप्र) : हरियाणा के सीएम नायब सैनी ने बोला है कि कांग्रेस पार्टी का काम असत्य बोलना, लोगों को बरगलाकर वोट हासिल करना है. सीएम ने मतदाताओं को सचेत करते हुए बोला कि प्रदेश की जनता को इन चुनावों में कांग्रेस पार्टी के असत्य से सचेत रहना है. सीएम नायब सैनी शनिवार को रोहतक लोकसभा क्षेत्र से बीजेपी उम्मीदवार चिकित्सक अरविंद शर्मा के समर्थन में बादली विधानसभा की ‘विजय संकल्प रैली’ को संबोधित कर रहे थे. पूर्व प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ के संयोजन में हुई ‌इस रैली में राजीव जैन, कैप्टन भूपेंद्र, दिनेश घिलोड़ समेत पार्टी के कई वरिष्ठ नेता भी मंच पर उपस्थित रहे. सीएम ने बोला कि कांग्रेस पार्टी के युवराज राहुल और दीपेंद्र युवाओं को बरगला रहे हैं. उन्होंने राहुल गांधी पर निशाना साधा कि-कांग्रेस के ‘युवराज’ ने बोला था कि वह आलू से सोना बनाने की तकनीक लेकर आ रहे हैं और हरियाणा के युवराज ने तो लोकसभा के अंदर यहां तक कह दिया था कि हरियाणा का किसान 2 से 3 फीट तक का आलू पैदा करता है. इस चुनावी जनसभा को बीजेपी के राष्ट्रीय सचिव ओपी धनखड़, पूर्व सांसद सुधा यादव, मंत्री बिसम्बर बाल्मीकि और सांसद डाअरविंद शर्मा ने भी सम्बोधित किया. इस जनसभा में रोहतक लोस प्रभारी राजीव जैन, आनंद सागर,डीपी कौशिक भी उपस्थित रहे.

Related Articles

Back to top button