राष्ट्रीय

सिद्धारमैया ने पीएम मोदी को पत्र लिखकर किया ये अनुरोध

कर्नाटक के सीएम सिद्धारमैया ने प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी को पत्र लिखकर निवेदन किया कि वे विदेश मंत्रालय और गृह मंत्रालय को हासन के सांसद और जद (एस) नेता प्रज्वल रेवन्ना को जारी किए गए राजनयिक पासपोर्ट को रद्द करने और कानून का सामना करने के लिए उनकी वापसी सुनिश्चित करने का निर्देश दें. इसके बाद हासन के सांसद प्रज्वल रेवन्ना ने ट्वीट किया, “चूंकि मैं पूछताछ में शामिल होने के लिए बेंगलुरु में नहीं हूं, इसलिए मैंने अपने वकील के माध्यम से सीआईडी बेंगलुरु को सूचित कर दिया है. सच्चाई जल्द ही सामने आएगी. बता दें कि प्रज्वल रेवन्ना का ‘अश्लील वीडियो’ मुद्दे में सामने आया है.

 

कर्नाटक के मुख्यमंत्री ने लिखी प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी को चिट्ठी

बता दें कि कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्दारमैया की ओर से प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी को चिट्ठी ऐसे समय पर लिखी गयी है, जब ठीक एक दिन पहले 30 मई को जेडीएस विधायक एचडी रेवन्ना और उनके सांसद बेटे प्रज्वल रेवन्ना को कथित संभोग स्कैंडल मुकदमा में विशेष जांच दल (एसआईटी) ने नोटिस जारी किया है. समाचार एजेंसी मीडिया के अनुसार दोनों को जांच के लिए एसआईटी के सामने पेश होने के लिए बोला गया है.

महिला कुक ने दर्ज कराई थी एफआईआर

पूर्व पीएम एचडी देवेगौड़ा के बेटे एचडी रेवन्ना के घर पर काम करने वाली स्त्री कुक ने पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज कराई थी जिसमें यौन उत्पीड़न की बात कही गई थी. इस एफआईआर के दर्ज होने के बाद पिता एचडी रेवन्ना और उनके पुत्र प्रज्वल रेवन्ना पर भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 354ए (यौन शोषण), 354डी (पीछा करना), 506 (धमकी) और 509 (महिला की गरिमा का अपमान) के अनुसार मुद्दा दर्ज किया गया था.

केस दर्ज होने के बाद बोला जा रहा है कि प्रज्वल रेवन्ना राष्ट्र छोड़कर फरार हैं. बोला जा रहा है कि 26 अप्रैल को कर्नाटक में लोकसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान के बाद वह विदेश चले गए हैं. प्रज्वल रेवन्ना हासन लोकसभा सीट से भाजपा-जेडीएस गठबंधन के उम्मीदवार हैं, जहां दूसरे चरण के अनुसार शुक्रवार को मतदान हुआ था.

Related Articles

Back to top button