बिज़नस

मारुति अर्टिगा का खेल बिगाड़ने आ रही ये गजब 7-सीटर कार

किआ (Kia) की कारें बाजार में इस समय धूम मचा रही हैं. यही वजह है कि कंपनी अपने मॉडलों को लगातार अपडेट कर रही है. किआ (Kia) इस समय अपनी एंट्री-लेवल एमपीवी कैरेंस के फेसलिफ्टेड वर्जन पर काम कर रही है. इसको टेस्टिंग के दौरान एक बार फिर स्पॉट किया गया है. स्पाई इमेज में इस 3-लाइन कार के टेस्टिंग म्यूल को अच्छे से कवर किया गया था. जानकारी के अनुसार इसके 2025 की आरंभ में भारतीय बाजार में लॉन्च होने की आशा है. आइए जरा विस्तार से इसकी डिटेल्स जानते हैं.

अपडेटेड फ्रंट फेसिया

जैसा कि स्पाई इमेज में देखा गया है कि कैरेंस फेसलिफ्ट में अपडेटेड हेडलैंप और अपडेटेड एलईडी डीआरएल के साथ एक अपडेटेड फ्रंट फेसिया मिलेगा. ऐसा लगता है कि यह एक बेस वैरिएंट है, क्योंकि इसमें एलईडी, सनरूफ और स्पोर्ट्स हैलोजन हेडलैंप नहीं दिखाई देता है.

साइड प्रोफाइल

साइड प्रोफाइल की बात करें तो टेस्टिंग के दौरान ये काले कपड़े से ढकी हुई थी. हालांकि, पुराने मॉडल की तुलना में नया मॉडल हल्की रूप से काफी अलग है. रियर हाइलाइट्स में अपडेटेड उल्टे-एल-साइज के एलईडी टेललैंप, शार्क-फिन एंटीना और रूफ रेल्स शामिल हैं.

फीचर्स से लैस होगी नयी एमपीवी

फीचर्स की बात करें तो किआ कैरेंस को लेवल 2 ADAS सूट, 360-डिग्री सराउंड कैमरा, वेंटीलेटेड फ्रंट सीट्स, पावर्ड ड्राइवर सीट्स, डुअल-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, इंफोटेनमेंट और इंस्ट्रूमेंट पैनल के लिए ट्विन डिस्प्ले, एम्बिएंट लाइटिंग, वायरलेस चार्जर, और एक इलेक्ट्रिक सनरूफ मिलेगा.

इंजन पावरट्रेन

जहां तक ​​पावरट्रेन विकल्पों की बात है, तो आशा नहीं है कि किआ मौजूदा इंजन विकल्पों में कोई मैकेनिज्म परिवर्तन करेगी. कैरेंस फेसलिफ्ट एमपीवी भारतीय बाजार में मारुति सुजुकी अर्टिगा, मारुति सुजुकी XL6, महिंद्रा मराजो और टोयोटा इनोवा क्रिस्टा को भिड़न्त देती है.

Related Articles

Back to top button