राष्ट्रीय

शिवसेना ने पीएम मोदी-अमित शाह को बनाया स्टार प्रचारक, पढ़े पूरी खबर

कोल्लम सीट से बीजेपी उम्मीदवार के विरुद्ध SFI का प्रदर्शन, मुद्दे दर्जकेरल की कोल्लम लोकसभा सीट से बीजेपी के उम्मीदवार जी कृष्णकुमार को वामपंथी विद्यार्थी संगठन (एसएफआई) का विरोध झेलना पड़ा है. कहा गया है कि वे जिले के एक शैक्षणिक संस्थान गए थे, लेकिन लोगों ने वहां उनके विरुद्ध प्रदर्शन किया. पुलिस ने इस संबंध में दो मुद्दे दर्ज किए हैं. बीजेपी के एक सदस्य और एबीवीपी  के कुछ कार्यकर्ताओं द्वारा दर्ज कराई गई दो शिकायतों के आधार पर मुद्दे दर्ज किए गए. इनमें अवैध सभा, हथियारों के साथ दंगा करने और आरोपी व्यक्तियों द्वारा दोनों संगठनों के सदस्यों को चोट पहुंचाने का इल्जाम लगाया गया था.

अभिनेता से राजनेता बने कृष्णकुमार ने बुधवार को अपने विरुद्ध हुए विरोध प्रदर्शन की कड़ी आलोचना की. उस दौरान वह बीजेपी और अभाविप के कार्यकर्ताओं के साथ यहां चंदनथोप में औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान के परिसर का दौरा करने के लिए गए थे. टीवी चैनलों पर प्रसारित दृश्यों में यह दिखाया जा रहा है कि जैसे ही कृष्णकुमार संस्थान के परिसर में पहुंचे, स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इण्डिया (एसएफआई) के कार्यकर्ताओं ने बीजेपी के विरुद्ध नारे लगाना प्रारम्भ कर दिया. इसके बाद वामपंथी विद्यार्थियों और एबीवीपी कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हो गई.

संजय राउत का भाजपा-शिवसेना-राकांपा पर तंज

शिवसेना-उद्धव बालासाहेब के सांसद संजय राउत ने भाजपा-शिवसेना-राकांपा गठबंधन में सीट बंटवारा न होने पर तंज कसा है. उन्होंने कहा, “इस राष्ट्र में बीजेपी के साथ कोई नहीं है इसलिए उनके साथ सीट शेयरिंग का कोई मुद्दा ही नहीं है. महाराष्ट्र में उनकी बात फंसी है. महाराष्ट्र में अब तक उनकी सीट शेयरिंग क्यों नहीं हुई? बार-बार एकनाथ शिंदे और अजित पवार को दिल्ली क्यों जाना पड़ रहा है?”

बीजद नेता थाम सकते हैं बीजेपी का दामनबीजद के नेता और कटक से सांसद भर्तृहरि महताब आज बीजेपी में शामिल हो सकते हैं. उन्होंने 22 मार्च को बीजद से त्याग-पत्र दिया है.

10 सीटों पर मजबूती से उतरेगी जजपा

लोकसभा चुनाव पर जननायक जनता पार्टी के नेता दुष्यंत चौटाला ने कहा, “पार्टी की पीएसी की बैठक में ये फैसला लिया गया कि जजपा सभी 10 लोकसभा सीटों पर मजबूती के साथ उतरेगी और उन सीटों को जीतने का कोशिश करेगी… प्रदेश की हालात को देखते हुए लोग बढ़-चढ़कर मतदान करेंगे और पार्टी के कार्यकर्ता भी जिम्मेदारी के साथ मैदान में उतरेंगे.

वरुण गांधी ने पीलीभीत की जनता को लिखा पत्र

उत्तर प्रदेश के पीलीभीत से बीजेपी सांसद वरुण गांधी ने अपने कार्यकाल के अंत में अपने मतदाताओं को पत्र लिखा. “पीलीभीत के सांसद के रूप में मेरा कार्यकाल भले ही खत्म हो रहा है, लेकिन मेरी अंतिम सांस तक पीलीभीत के साथ मेरा रिश्ता समाप्त नहीं होगा. मैं आपका आशीर्वाद चाहता हूं, चाहे इसके लिए मुझे कोई भी मूल्य चुकानी पड़े…मैं आपका था, हूं और रहूंगा.

किशन रेड्डी ने घर-घर जाकर किया प्रचारतेलंगाना: केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी ने लोकसभा चुनाव 2024 से पहले घर-घर जाकर प्रचार किया. अपने इस ढंग पर रेड्डी ने कहा, “कहा, “इस चुनाव में हम हर गांव, हर घर तक जाएंगे और पीएम मोदी ने राष्ट्र के लिए जो काम किए हैं उसे घर-घर जाकर बताएंगे… इस चुनाव में एक ही एजेंडा है, डोर टू डोर जाना, जनता से मिलना और उन्हें समझाना.

तृणमूल नेता महुआ मोइत्रा ने अपने चल रहे चुनाव अभियान के लिए अपने निर्वाचन क्षेत्र में उपस्थित होने के कारण आज प्रवर्तन निदेशालय(ED) के समन को छोड़ने का विकल्प चुना. कथित तौर पर कैश-फॉर-क्वेरी मुद्दे में प्रवर्तन निदेशालय ने उन्हें तलब किया है.

लोकसभा चुनाव में उम्मीदवारों पर चर्चा करने पहुंचे शरद पवार

NCP-SP के प्रमुख शरद पवार लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों को आखिरी रूप देने के लिए पार्टी नेताओं से मिलने के लिए पार्टी कार्यालय पहुंचे. बताया जा रहा है कि इसके बाद महाविकास अघाड़ी में चर्चा भी हो सकती है.

जीतनराम मांझी ने विपक्ष पर कसा तंज

एनडीए की ओर से गया से लोकसभा उम्मीदवार हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा के नेता और बिहार के पूर्व सीएम जीतन राम मांझी ने कहा, “सभी एक आशा के साथ लड़ते (चुनाव) हैं, राजनीति के 44 साल गुजर चुके हैं, कुछ और साल बचे हैं, उस शक्ति को जनता की सेवा में लगाना है जिसके लिए आज हम अपना नामांकन दाखिल करेंगे. मैं जब मोदी जी के गठबंधन के साथ रहा तब भी और जब उनके गठबंधन के साथ नहीं रहा तब भी, पीएम ने मुझे कई मौके पर प्रतिष्ठा दी है. मैंने एक सपना देखा था कि विधायक बनूं और यह भी कि सांसद बनूं, आगे क्या होगा हमें इसकी चिंता नहीं है, हम कर्म पर विश्वास रखते हैं. पटना में जब बैठक (INDIA गठबंधन की) हुई थी, तभी मैंने बोला था कि वे लोग ताश के पत्तों की तरह बिखर रहे हैं.

अमरावती से बीजेपी उम्मीदवार बनने पर नवनीत राणा ने कही ये बातमहाराष्ट्र के अमरावती सीट से बीजेपी उम्मीदवार नवनीत राणा ने कहा, “मैंने पिछले पांच सालों से NDA के घटक दल के रूप में, जिन्हें नेता माना है उनके आदर्शों पर 12-13 सालों से कार्य कर रही हूं.  नेताओं ने कल निर्णय करके अमरावती से मेरी उम्मीदवारी जाहिर की. मैंने कल मोदी जी को धन्यवाद दिया. रवि (रवि राणा) जी भी 2014 से देवेंद्र जी के साथ थे. हम ऐसे घटक दलों में से नहीं जो समय आया तो साथ रहें और समय नहीं तो साथ छोड़ दें.

Related Articles

Back to top button