राष्ट्रीय

इस दिन से रबी फसल की खरीद हो जाएगी प्रारम्भ

सिरसा. रबी फसल की एक अप्रैल से खरीद प्रारम्भ हो जाएगी. पिछले सीजन की भांति इस बार भी गेहूं फसल की सुचारू रूप से खरीद प्रक्रिया हो और किसानों को किसी प्रकार की कठिनाई का सामना न करना पडे. अधिकारी मंडियों और खरीद केंद्रों पर सभी जरूरी सुविधाओं को पुख्ता कर लें. संबंधित एसडीएम मंडियों में बिजली, पानी, सफाई प्रबंध और अन्य प्रबंधों का समय-समय पर निरीक्षण करें.

ये निर्देश उपायुक्त आर.के सिंह ने शुक्रवार को अतिरिक्त मुख्य सचिव सुमिता मिश्रा की वीसी उपरांत मौजूद ऑफिसरों को दिए. इससे पहले अतिरिक्त मुख्य सचिव ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से प्रदेशभर में रबी की फसल खरीद प्रबंधों की समीक्षा करते हुए जिला उपायुक्तों को जरूरी गाइड लाइन दिए. उपायुक्त ने अतिरिक्त मुख्य सचिव को कहा कि जिला में फसल खरीद को लेकर सभी व्यवस्था सुनिश्चित किए जाएंगे और सुचारू रूप से गेहूं की फसल खरीद की जाएगी.
उपायुक्त ने ऑफिसरों को निर्देश दिए कि जिला की सभी मंडियों का निरीक्षण कर उनमें सभी जरूरी व्यवस्था सुनिश्चित किए जाएं. इसके साथ ही संबंधित एसडीएम मंडियों का दौरा करें और वहां पर खरीद प्रक्रिया के लिए जरूरी सुविधाओं की उपलब्धता सुनिश्चित करवाएं. उन्होंने कहा कि अबकी बार गेहूं की अधिक आवक होने की आसार है, इसलिए गेहूं के उठान और भंडारण की मुनासिब प्रबंध सुनिश्चित की जाए. इसके साथ ही मंडियों में पानी, साफ-सफाई और बिजली आदि की पूरा प्रबंध करें. उन्होंने जिला के किसानों से अपील की कि वे मंडियों में फसल को सुखा कर लाएं ताकि उन्हें फसल बेचने में परेशानी न हो.

बैठक में अतिरिक्त उपायुक्त डा. विवेक भारती, एसडीएम ऐलनाबाद डा. वेद प्रकाश बेनीवाल, एसडीएम सिरसा राजेंद्र कुमार, डीआरओ सुरेश कुमार, डीडीए डा. सुखदेव, डीएफएससी कप्तान सिंह सहित संबंधित अधिकारी मौजूद थे.

आढती एसोसिएशन मतदाता जागरूकता कार्यक्रम में करें सहयोग

जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त आर के सिंह ने आढती एसोसिएशन के सदस्यों के साथ बैठक करते हुए उन्हें मतदाता जागरूकता कार्यक्रम में योगदान करने की अपील की. उन्होंने बोला कि अबकी बार सिरसा में सौ फीसदी मतदान के लक्ष्य को पूरा करने की दिशा में प्रशासन की ओर से भरसक कोशिश किए जा रहे हैं. इसी कड़ी में आढती एसोसिएशन से भी आमजन को मतदान के लिए जागरुक करने में योगदान अपेक्षित है. एसोसिएशन मंडियों में फसल बेचने के लिए आने वाले किसानों को मतदान के लिए प्रेरित करें. इसके साथ चुनाव आयोग द्वारा स्वीकृत कट आउट, फ्लेक्स लगवाएं तथा सेल्फी प्वाइंट बनवाएं ताकि ही मतदान के लिए अधिक से अधिक सतर्क किया जा सके.

 

Related Articles

Back to top button