राष्ट्रीय

केंद्र की तरह दिल्ली में भी रामभक्त का शासन होना चाहिए: वीरेन्द्र सचदेवा

 दिल्ली बीजेपी की ओर से रविवार को आईजीआई स्टेडियम में हिन्दू नव साल संवत 2081 अभिनंदन कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस दौरान दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष वीरेन्द्र सचदेवा ने बोला कि आज संतों का समागम हुआ है, यह देखकर अब बोला जा सकता है कि जैसे केंद्र में रामभक्त का शासन है, वैसे ही दिल्ली में भी रामभक्त का शासन होना चाहिए.

सचदेवा ने बोला कि 10 सालों में हमने अपने देश को बदलते देखा है. हमने देखा है कि हमारी संस्कृति, हमारी परंपराएं, जिन पर प्रहार होता था, उस संस्कृति को संरक्षण देने का काम पीएम मोदी ने किया. उन्होंने बोला कि काशी विश्वनाथ कॉरिडोर और बाढ़ विभिषिका के बाद बाबा केदारनाथ के पास की व्यवस्थाओं को संवारने जैसे कामों पर हर सनातनी गौरवान्वित महसूस करता है.

कार्यक्रम में दिल्ली के सभी सातों लोकसभा क्षेत्रों के बीजेपी प्रत्याशी मनोज तिवारी, रामवीर सिंह बिधूड़ी, बांसुरी स्वराज, कमलजीत सहरावत, हर्ष मल्होत्रा, योगेंद्र चंदोलिया एवं प्रवीण खंडेलवाल उपस्थित रहे. कार्यक्रम में मशहूर भजन गायक हंसराज रघुवंशी के भजनों के बीच भगवा ध्वज लहराया गया.

उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने इतने बड़े स्तर पर हिंदू नववर्ष मनाने के लिए दिल्ली बीजेपी को शुभकामना दी. धामी ने बोला कि ईश्वर श्री राम का स्मरण करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ है. हमारा नव साल हम सबको कुछ नया करने को प्रेरित करता है. पहले हिंदू नववर्ष महोत्सव को लेकर उदासीनता रहती थी. इसका प्रमुख कारण 2014 से पहले की सरकारें थीं. उन्हें हिंदुओं के किसी भी पर्व से कोई लगाव नहीं था, लेकिन अब सनातन संस्कृति का प्रचार-प्रसार हो रहा है. ईश्वर श्री राम टेंट से अपने भव्य घर में पहुंच चुके हैंं, हम सबको उनके दर्शन का सौभाग्य प्राप्त हुआ है.

कार्यक्रम में शामिल केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने बोला कि में अभी-अभी मुंबई से आया हूं, आज का दिन बहुत ही शुभ है, क्योंकि आज मुंबई में महावीर जयंती का पर्व बहुत ही धूमधाम से मनाया गया और दिल्ली में यह माहौल देखकर कह सकते हैं कि आज पूरा राष्ट्र राममय हो गया है.

उन्होंने बोला कि पीएम मोदी ने हिंदुस्तान के विकास के साथ हिंदुस्तान की संस्कृति, आस्था और धरोहर को बढ़ाने का काम किया है. यह गौरव की बात है कि राष्ट्र ऐसे युग में प्रवेश कर चुका है, जहां विकसित हिंदुस्तान अब समृद्ध हिंदुस्तान बनने जा रहा है.

सचदेवा ने बोला कि 2024 का चुनाव आने वाले समय में हिंदुस्तान का भविष्य तय करेगा और साथ ही 2047 के विकसित हिंदुस्तान की नींव का पत्थर भी हम सभी रखेंगे और इसी संकल्प के साथ हम आज यहां से जाएंगे.

कथावाचक संत सुधांशु जी एवं अनेक संतजनों एवं महामंडलेश्वरों की मौजूदगी में संतजनों की ओर से स्वामी ज्ञानानंद जी महाराज ने विशाल जनसमूह को आशीर्वाद दिया. स्टेडियम जय श्री राम के उद्घोष से गूंज उठा. मशहूर कवयित्री अनामिका अंबर ने श्री रामयाण जी पर आधारित अपनी प्रस्तुति दी.

 

Related Articles

Back to top button