राष्ट्रीय

मोदी जी सबको साथ लेकर चलते हैं-वैष्णव

 इंडिया टीवी का महासम्मेलन चुनाव मंच सज चुका है. आज पहले गेस्ट थे केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव. उन्होंने बोला कि पिछले 10 वर्ष में प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी ने समेकित विकास का एक नया मॉडल पेश किया. गरीब से गरीब के जीवन में भी बड़ा बदलाव आया है. राष्ट्र के हर क्षेत्र में विकास की तस्वीर नजर आती है.

31 हजार किलोमीटर नए रेलवे ट्रैक का निर्माण-वैष्णव

अश्विनी वैष्णव ने कहा- पिछले 10 सालों में मोदी गवर्नमेंट ने 31,000 किलोमीटर नए रेलवे ट्रैक का निर्माण किया है. गवर्नमेंट प्रत्येक दिन 14.5 किलोमीटर नए रेलवे ट्रैक का निर्माण कर रही है. प्रीमियम ट्रेनें प्रारम्भ करने के अलावा, गवर्नमेंट ने आम आदमी के लिए नॉन-एसी ट्रेनों पर भी ध्यान केंद्रित किया है.उन्होंने बोला जब लालू यादव रेल मंत्री थे तो केवल नयी ट्रेनों की घोषणाएं होती थीं लेकिन जमीन पर कभी कोई काम देखने को नहीं मिला.

पहला फेज चुनाव अच्छा रहा-वैष्णव

अश्विनी वैष्णव ने पहले फेज चुनाव से जुड़े प्रश्न पर कहा-‘लोकसभा का पहला फेज का चुनाव भाजपा के लिए बहुत अच्छा रहा है.  पहले फेज में जिस ढंग से हमारे कार्यकर्ताओं ने काम किया है उससे जन जन में विश्वास पैदा हुआ है. गरीब से गरीब परिवार के मन में मोदी जी के प्रति विश्वास पैदा हुआ है. एक समय था जब कांग्रेस पार्टी शासन काल में उनके पीएम (राजीव गांधी) को बोलना पड़ा कि हम दिल्ली से 100 रुपये भेजते हैं और जमीन पर 16 रुपये पहुंचते हैं. उन हालातों को मोदी जी ने बदला. आज यदि दिल्ली से 100 रुपया भेजते हैं तो पूरा का पूरा 100 रुपया पहुंचता है. गरीबों के जीवन में बहुत बदलाव आया है.

मोदी जी सबको साथ लेकर चलते हैं-वैष्णव

मोदी जी बहुत ओपन माइंडेड व्य़क्ति हैं और किसी भी आइडिया पर सबको अपने साथ लेकर चलने की प्रयास करते हैं. विकसित हिंदुस्तान पर राष्ट्र भर से सुझाव आए उस पर पूरा रोड मैप बना. मोदी जी बहुत गंभीरता से लोगों की बातों को सुनते हैं. उनके काम करने का तरीका है कि सभी के विचारों को सुनते हैं. उनका लक्ष्य रहता है कि राष्ट्र को बड़ा सोचना चाहिए.

Related Articles

Back to top button