राष्ट्रीय

मोदी का कांग्रेस पर प्रहार, बोले…

पीएम मोदी लोकसभा जांजगीर चांपा के सक्त्ती के जेठा मैदान में विजय शंखनाद सभा को संबोधित करते हुए भाई बहन दादा संगवारी को जय जोहर से भाषण प्रारंभ किया. पीएम ने कहा, कोसा कांसा और कंचन की धरती पर आज एक अलग ही उत्साह नजर आ रहा है.

कुछ महीने पहले विधानसभा चुनाव में बीजेपी के लिए आपसे आशीर्वाद मांगने आया था. आप सभी ने इसे स्वीकार करते हुए प्रदेश में बीजेपी की गवर्नमेंट बना दी है. फिर से आपके पास आशीर्वाद मांगने आया हूं. बहुत सारा काम अब भी बाकी है जिसे पूरा करना है.

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, मोदी के लिए आप ही मेरा परिवार हैं. अब मुझे बताइए आप लोग तो बहुत उदार है,आशीर्वाद देने वाले हैं. जब जब मैंने आशीर्वाद मांगा मुझे मिला. अब आपसे आग्रह करने आया हूं.

पीएम बोले, मोदी के लिए एक घंटा निकालना होगा

आपको मोदी के लिए एक घंटा निकालना चाहिए ही निकाला चाहिए. सात मई को वोट देने के लिए मोदी के लिए एक घंटा निकालोगे. मोदी को वोट करोगे. पक्का करोगे. आपको जांजगीर चांपा से छोटी बहन कमलेश जांगड़े और रायगढ़ से हमारे छोटे भाई राधेश्याम राठिया को भारी बहुमत से जीताकर मेरी सहायता के लिए भेजना है. एक मजबूत गवर्नमेंट बनाने के लिए दिल्ली में मेरा साथ देने वाले हैं.

मुझे मां चंद्रहासिनी अष्ठभुजी मां, शिवरीनारायण गिरौधपुरी धाम दामाखेडा की कृपा और आप जनता जनार्दन के आशीर्वाद पर अटूट भरोसा है. इसी भरोसे के कारण पूरा छत्तीसगढ़ कह रहा है फिर एक बार मोदी सरकार.

प्रधानमंत्री ने कहा, आज मेरे साथ रामनामी मेहरात राम जी मंच पर विराजमान हैं. अपनी भक्ति अपने भजन. कहते हैं रामनामी समाज के पूर्वजों ने डेढ़ सौ वर्ष पहले ही बता दिया था कि राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा कब होगी. मुझे प्राण प्रतिष्ठा का सौभाग्य मिला. अयोध्या के मंदिर की आशा राष्ट्र छोड़ चुका था. उस आशा को पूरा करने का काम बीजेपी ने किया है. कमल वालों ने किया है.

पीएम मोदी ने कांग्रेस पार्टी पर कहा हमला

जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा, कांग्रेस पार्टी के लोग हम पर तंज कसते थे. हर चुनाव में हमसे पूछा जाता था, मंदिर कब बनेगा. आए दिन गली मोहल्ले में हमसे पूछा करते थे. हमने उन्हें तारीख भी बताई समय भी कहा निमंत्रण भी भेजा. लेकिन कांग्रेस पार्टी के सातवें आसमान के अहंकार ने प्राण प्रतिष्ठा के आमंत्रण को ठुकरा दिया. वे अपने आपको प्रभु राम से भी बड़ा मानते हैं.

छत्तीसगढ़ तो प्रभु श्रीराम का ननिहाल है. क्या है छत्तीसगढ़ का अपमान है कि नहीं है. क्या माता शबरी का अपमान है कि नहीं है. धर्म के नाम पर राष्ट्र को बांटने वाली कांग्रेस पार्टी आजादी के बाद भी पहले दिन से तुष्टीकरण में लगी हुई थी. तुष्टिकरण वोट बैंक की राजनीति कांग्रेस पार्टी के डीएनए में है. दलिलों, पिछड़ों, आदिवासियों का अधिकार छीनना पड़े तो वे एक सेकंड भी नहीं लगाएंगे. बीजेपी सबका साथ सबका विकास मंत्र पर चलने वाली पार्टी है. गरीब, युवा, स्त्री और किसानों का कल्याण ही हमारी अहमियत है.

कांग्रेस ने 60 वर्ष तक गरीबी हटाओ का नारा दिया और अपने नेताओं की झोली भरती रही. मोदी ने नारा नहीं दिया. हमने 10 साल में 25 करोड़ गरीबी से बाहर निकालने का काम हमने किया है. हमारी नीति ओर नीयत ठीक है. जब नीयत ठीक होता है तो नतीजे भी ठीक मिलते हैं. बीते 10 वर्ष का ट्रेक रिकार्ड भी यही है. हम जो कहते हैं उसे पूरा करने में कमी नहीं रखते. चुनौती को चुनौती के समान पूरा करते हैं.

Related Articles

Back to top button