राष्ट्रीय

भाजपा तो संविधान तक खत्म करना चाहती है: राहुल गांधी

कांग्रेस पार्टी नेता राहुल गांधी और सपा के मुखिया अखिलेश यादव ने गाजियाबाद में प्रेस कॉन्फ्रेंस की और बीजेपी पर खूब धावा बोला. इस दौरान राहुल गांधी ने बड़ा दावा करते हुए बोला कि पहले तो मुझे लगता था कि बीजेपी को लोकसभा चुनाव में करीब 180 सीटें मिल जाएंगे, लेकिन अब लगता है कि ये लोग 150 पर ही सिमट जाएंगे. राहुल गांधी ने बोला कि विपक्ष के INDIA गठबंधन के पक्ष में शान्त लहर है. इस दौरान राहुल गांधी ने अमेठी से लोकसभा चुनाव लड़ने के प्रश्न पर भी उत्तर दिया. उन्होंने बोला कि मैं पार्टी के निर्णय का पालन करूंगा.

प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह भी पूछा गया कि पीएम नरेंद्र मोदी ने आप पर तंज कसा है कि एक नेता एक झटके में गरीबी समाप्त करने का दावा कर रहे हैं. इस पर राहुल गांधी ने बोला कि गरीबी एक झटके में समाप्त करने की बात किसी ने नहीं कही. लेकिन हमारे पास फॉर्मूला है, जिससे राष्ट्र में गरीबी और असमानता समाप्त हो सकती है. उन्होंने बोला कि प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी ने राष्ट्र के संसाधनों को 22 से 25 लोगों के बीच ही बांट दिया है. उसे हमको समाप्त करना है और हर समाज की भागीदारी बढ़ानी है. इससे गरीबी अपने आप समाप्त होने लगेगी. इसी मंशा से हम जातिगत जनगणना की मांग भी कर रहे हैं.

राहुल गांधी ने बोला कि बीजेपी तो संविधान तक समाप्त करना चाहती है. उन्होंने बोला कि यह विचारधारा का चुनाव है, बीजेपी संविधान को समाप्त करना चाहती है, ‘इंडिया’ गठबंधन इसकी रक्षा कर रहा है. हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि लोकसभा चुनाव में एक भी वोट बंटे नहीं. वहीं अखिलेश यादव ने बोला कि हम गाजियाबाद में इसलिए प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे हैं क्योंकि यह उत्तर प्रदेश का बॉर्डर है. यहीं से बीजेपी को विदा किया जाएगा. उन्होंने बोला कि उत्तर प्रदेश के लोग अच्छे से स्वागत करना जानते हैं तो फिर जोरदार विदाई देना भी आता है. अखिलेश यादव ने बोला कि पश्चिमी यूपी से परिवर्तन की बयार बहेगी. गाजियाबाद से गाजीपुर तक बीजेपी का सफाया होने जा रहा है.

Related Articles

Back to top button