राष्ट्रीय

प्रदेश अध्यक्ष के पद से हटाए जाने पर OP Dhankar ने दिया बड़ा बयान

OP Dhankar Manthan Show: लोकसभा चुनाव से पहले सभी नेता चुनावी प्रचार में लगे हैं. वहीं हरियाणा से बीजेपी नेता और दिल्ली भाजपा के प्रभारी ओपी धनखड़ ने न्यूज 24 के मंथन शो में हिस्सा लिया. इस दौरान ओपी धनखड़ ने आर्टिकल 370 से लेकर हरियाणा प्रदेश अध्यक्ष के पद से हटाए जाने पर बात की है.

पीएम मोदी से प्यार करते हैं जाट

हरियाणा के जाट समुदाए में भाजपा को लेकर क्या मत है? इस बारे में बात करते हुए ओपी धनखड़ ने बोला कि जाट मोदी जी से बहुत प्रेम करते हैं. जब गवर्नमेंट के नौ वर्ष हुए तो नड्डा साहब का हमको टेलीफोन आया कि हमें जनरल सुहाक से मिलना है. हम उनके घर गए. जनरल सुहाक ने बहुत फक्र के साथ हमसे बोला कि मैंने ऐसे प्रधान पीएम के साथ काम किया है, जिन्होंने हमें बॉर्डर पार जाकर आतंकी शिवरों पर धावा करने की अनुमति दी. मैं इससे बहुत गौर्वानिंत हूं. तो हर जाट बहादुरी को पसंद करता है.

आर्टिकल 370 हटाने पर हरियाणा में दौड़ी खुशी की लहर

ओपी धनखड़ के मुताबिक आर्टिकल 370 तोड़ने पर जितनी खुशी हरियाणा में हुई उतनी कहीं नहीं हुई. हरियाणा के हर गांव से एक फौजी है और हमारे हरियाणा में जम्मू कश्मीर का नाम ऐसे लिया जाता है, जैसे हम इर्द-गिर्द और पड़ोस के नाम लेते हैं. हमारे यहां कहते हैं कि जिस कश्मीर को खून से सींचा वो कश्मीर हमारा है. श्यामा प्रसाद मुखर्जी के साथ-साथ हमारे इस क्षेत्र के फौजियों का रक्त भी है उस कश्मीर को अपने साथ जोड़े रखने के लिए. इसलिए आर्टिकल 370 हटने की सबसे अधिक खुशी हमारे यहां होती है.

सांप-सीढ़ी के खेल पर दिया बयान

हरियाणा बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष रहे ओपी धनखड़ को पार्टी ने दिल्ली का दारोमदार सौंप दिया था. ऐसे में हरियाणा का पद छिनने पर ओपी धनखड़ ने राजनीति को सांप-सीढ़ी का खेल कहा था. हालांकि मंथन में ओपी धनखड़ ने इस बयान पर खामोशी तोड़ी है. उन्होंने बोला कि मैं दो बार हरियाणा भाजपा के जनरल सेक्रेटरी रहा, 2002 से 2004 तक पार्टी का नेशनल सेक्रेटरी, पश्चिमी यूपी का प्रभारी फिर हिमाचल प्रदेश का प्रभारी, किसान मोर्चा का दो बार राष्ट्रीय अध्यक्ष, स्टेच्यू ऑफ यूनिटी का कोऑर्डिनेशन का काम, 2014 में लोकसभा की टिकट और 2014 में ही विधानसभा का टिकट, हरियाणा में पांच विभाग का कैबिनेट मंत्री, प्रदेश अध्यक्ष और अब मैं राष्ट्रीय सचिव और दिल्ली का प्रभारी हूं. इससे अधिक पार्टी मुझे क्या प्यार देगी.

Related Articles

Back to top button