राष्ट्रीय

पूर्व मुख्यमंत्री चन्नी ने वायुसेना के काफिले पर हमले को बताया स्टंट

कांग्रेस पार्टी नेता चरणजीत सिंह चन्नी ने रविवार को पुंछ आतंकवादी हमले को बीजेपी को लोकसभा चुनाव में जीत दिलाने के लिए किया गया एक ‘स्टंट’ करार दिया, जिसमें भारतीय वायुसेना के एक जवान की मृत्यु हो गयी थी और चार अन्य घायल हो गए. पंजाब के पूर्व सीएम और जालंधर संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस पार्टी उम्मीदवार की टिप्पणी से टकराव पैदा हो गया.

भाजपा नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने उनके बयान को भयावह और सैनिकों के प्रति अपमानजनक बताया. जम्मू और कश्मीर के पुंछ में भारतीय वायु सेना के काफिले पर हुये हमले संबंधी एक प्रश्न का उत्तर देते हुए, चन्नी ने कहा, ‘ये स्टंटबाज़ी हो रही है, हमले नहीं हो रहे हैं.’ पंजाब के जालंधर में संवाददाताओं के एक प्रश्न का उत्तर देते हुये पूर्व सीएम ने कहा, ‘जब भी चुनाव निकट आते हैं, बीजेपी को जिताने के लिए ऐसे स्टंट किए जाते हैं. इसमें कोई सच्चाई नहीं है .’ चन्नी जालंधर सुरक्षित सीट से कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार हैं. उन्होंने कहा, ‘भाजपा जानती है कि लोगों के जीवन और शरीर के साथ कैसे खेलना है.

अनंतनाग-राजौरी लोकसभा क्षेत्र में मतदान से तीन हफ्ते पहले शनिवार को पुंछ जिले में आतंकियों ने भारतीय वायु सेना (आईएएफ) के काफिले पर घात लगाकर धावा किया, जिसमें एक सैनिक की मृत्यु हो गई और चार घायल हो गए.

इस पर बीजेपी नेता सिरसा ने कहा, ‘मैं चरणजीत सिंह चन्नी के उस बयान की आलोचना करता हूं, जिसमें उन्होंने कश्मीर में भारतीय वायुसेना के एक जवान की वीरगति को ‘स्टंटबाजी’ करार दिया है .

उन्होंने कहा, ‘कांग्रेस कह रही है कि उन्हें चुनाव के कारण शहीद किया गया. यह मानसिकता न सिर्फ़ भयावह है बल्कि हमारे राष्ट्र की सेवा करने वालों के लिए अपमानजनक भी है.

सिरसा ने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, ‘पाकिस्तान और राहुल गांधी एक-दूसरे का समर्थन करते हैं और कांग्रेस पार्टी हमारे जवानों के बलिदान को कमतर कर रही है.

Related Articles

Back to top button