राष्ट्रीय

धमकी भरे मेल के बाद गृह मंत्रालय ने दिया ये बयान, कहा…

दिल्ली के कई विद्यालयों को एक साथ धमकी मिलने के बाद से लोगों में और विद्यालय प्रशासन में डर बैठ गया है. कई नामचीन विद्यालयों ने धमकी मिलने के बाद बच्चों को घर भेज दिया. पुलिस प्रशासन भी इसकी जांच में लगा हुआ है. इसी बीच गृह मंत्रालय की ओर से बयान जारी हुआ है. जिसमें उन्होंने बोला है कि डरने की आवश्यकता नहीं है, ये फर्जी कॉल लग रहा है. घबराने की आवश्यकता नहीं हैं.

दिल्ली-एनसीआर के तबरीबन 100 से अधिक विद्यालयों को को धमकी भरे ईमेल आए हैं. इस ईमेल में विद्यालय को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है. इसमें कई नामचीन विद्यालयों के नाम भी शामिल हैं. डीपीएस, एमिटी, मदर मैरी जैसे कई बड़े विद्यालयों ने भी ईमेल के डर से बच्चों को घर भेज दिया. साथ ही विद्यालय में तलाशी अभियान प्रारम्भ करवा दिया. दिल्ली पुलिस के साथ बम निरोधक दस्ता और अग्निशमन विभाग भी विद्यालयों में तलाशी कर रहे हैं, लेकिन अभी तक उनके हाथ कुछ नहीं लगा.

बता दें कि दिल्ली फायर सर्विस को विद्यालयों में बम की धमकी के संबंध में 100 से अधिक कॉल प्राप्त हो चुकी हैं.

वहीं इसी बीच गृह मंत्रालय ने भी सभी को सांत्वना देने की प्रयास की है. उन्होंने बोला कि आपको घबराने की आवश्यकता नहीं है. यह धमकी फर्जी मामूल हो रही है. हालांकि पुलिस प्रशासन पूरी तरह से मुद्दे की छानबीन करने में लगा हुआ है. उन्होंने बोला कि आप लोगों को डरने की जरूरत नहीं है, हम सुरक्षा के लिए हर महत्वपूर्ण कदम उठा रहे हैं.

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक कल से अब तक कई जगहों पर मेल भेजा गया है, जो कि एक ही पैटर्न का लग रहा है, क्योंकि इसमें डेटलाइन नहीं है. एक ही ईमेल को कई स्थान भेजा गया है.

डीसीपी साउथ वेस्ट रोहित मीना ने कहा, ‘हमें जानकारी मिली कि सुबह करीब 4:15 बजे कई विद्यालयों को एक ही ईमेल भेजा गया था. हमने कार्रवाई की और विद्यालयों को बंद करने का निर्णय लिया. विद्यार्थियों को घर वापस भेजा गया. सभी विद्यालयों में जांच चल रही है और हमारी तकनीकी शाखा ईमेल की जांच कर रही है, ऐसा लगता है कि यह एक सामूहिक ईमेल है. मैं विद्यार्थियों और अभिभावकों से शांत रहने का निवेदन करना चाहता हूं घबराने की आवश्यकता नहीं है. हम प्रत्येक विद्यालय की जांच करा रहे हैं और विद्यालय प्रशासन के संपर्क में हैं.

 

 

Related Articles

Back to top button