राष्ट्रीय

‘तुम केवल अल्लाहु अकबर चिल्लाओ’, बेंगलुरु में ‘जय श्री राम’ का नारा लगा रहे 3 लोगों की पिटाई

कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में कथित तौर पर ‘जय श्री राम’ का नारा लगाने को लेकर हाथापाई का मुद्दा सामने आया है. जहां ‘जय श्री राम’ का नारा लगाने को लेकर 3 युवकों की कथित तौर पर पिटाई कर दी गई. इस हाथापाई में दो लोग घायल हुए हैं. पुलिस ने मुद्दा दर्ज कर दो आरोपियों को अरैस्ट कर लिया है, जबकि दो अन्य को हिरासत में लिया है. हिरासत में लिए गए लोगों में से एक नाबालिग कहा जा रहा है. उनको धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने और दंगा करने समेत अन्य आरोपों के अनुसार हिरासत में लिया गया है.

‘तुम सिर्फ़ अल्लाहु अकबर चिल्लाओ’

एनडीटीवी की रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस ऑफिसरों ने कहा कि 3 पुरुष कार में सवार होकर जा रहे थे. इस दौरान उन्होंने ‘जय श्री राम’ का नारा लगाया. कुछ बाइक सवार युवकों ने उन्हें रोक लिया और नारे को लेकर उनके साथ बहस प्रारम्भ कर दी. बहस इतनी बढ़ गई कि हाथापाई हो गई और 3 युवकों को चोटें आईं. इन लोगों की पहचान पवन कुमार, राहुल और बिनायक के रूप में हुई है.

अधिकारी ने बोला कि उनके पास भगवा झंडा था. बुधवार को यानी रामनवमी वाले दिन वे ‘जय श्री राम’ के नारे लगा रहे थे. FIR के अनुसार, दिन में लगभग 3.45 बजे, एक बाइक पर सवार दो लोगों ने उन्हें उत्तरी बेंगलुरु के चिकबेट्टाहल्ली में रोका और पूछा कि वे नारा क्यों लगा रहे हैं. बाइक सवारों ने कथित तौर पर कहा, ‘तुम सिर्फ़ अल्लाहु अकबर चिल्लाओ.‘ इन आरोपियों की पहचान फरमान और समीर के रूप में हुई है. अधिकारी ने आगे बताया, “इसके बाद फरमान ने तीन लोगों से झंडा छीनने की प्रयास की. इसके बाद कार में सवार लोगों ने एक गली में उसका पीछा किया. हालांकि वे दोनों वहां से चले गए. तीनों लोग थोड़ी देर बाद अपनी कार में लौटे तो देखा कि समीर और फरमान एक छड़ी लिए हुए खड़े थे.

इस दौरान दो और लोग भी उनके साथ आ गए. इनमें से एक नाबालिग कहा जा रहा है और दूसरे की उम्र का पता लगाया जा रहा है. वे दोनों भी फरमान और समीर के साथ शामिल हो गए और कथित तौर पर राहुल और बिनायक पर धावा कर दिया. राहुल पर डंडे से धावा किया गया और उसके सिर पर चोट लगी, जबकि बिनायक की नाक पर चोट लगी. हमले के बाद आरोपी भाग गए और मौके पर पहुंची पुलिस तीनों लोगों को पुलिस स्टेशन ले गई. पवन ने कम्पलेन दर्ज कराई. उन सभी को हॉस्पिटल ले जाया गया. फरमान और समीर को अरैस्ट कर लिया गया है जबकि दो संदिग्ध नाबालिगों को हिरासत में लिया गया है. विद्यारण्यपुरा थाने पर एफआईआर दर्ज की गई है.

पुलिस उपायुक्त (पूर्वोत्तर) लक्ष्मी प्रसाद ने बोला कि “विद्यारण्यपुरा थाने में आईपीसी की धारा 295 (धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाना), 298 (जानबूझकर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाना), 324 (जानबूझकर चोट पहुंचाना), 506 (आपराधिक धमकी) के अनुसार मुद्दा दर्ज किया गया है. कार में सवार तीनों लोग हाथ में झंडा लिए हुए थे और ‘जय श्री राम’ के नारे लगा रहे थे. उस दौरान, दो लोगों ने कार को रोका और पूछा कि वे नारे क्यों लगा रहे हैं, साथ ही यह भी मांग की कि वे अल्लाहु अकबर कहें.

Related Articles

Back to top button