राष्ट्रीय

छिंदवाड़ा में कांग्रेस नेताओं के लगातार दल-बदल कर बीजेपी में जाने पर कमल नाथ हुये निराशा

छिंदवाड़ा: मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा में कांग्रेस पार्टी नेताओं के लगातार दल-बदल कर भाजपा में जाने पर पूर्व सीएम कमल नाथ ने निराशा व्यक्त की है. उन्होंने सत्तारूढ़ बीजेपी पर कांग्रेस पार्टी नेताओं को डराने-धमकाने के लिए धन और शक्ति का इस्तेमाल करने और पवित्र भूमि को युद्ध के मैदान में बदलने का इल्जाम लगाया है .

वरिष्ठ कांग्रेस पार्टी नेता कमल नाथ ने एक बयान जारी कर छिंदवाड़ा के विकास के लिए अपने 45 वर्ष के सरेंडर पर बल देते हुए इसे अपनी कर्मभूमि और तपस्या की भूमि बताया. उन्होंने बीजेपी द्वारा संसाधनों के कथित दुरुपयोग और नेताओं के विरुद्ध धमकियों की आलोचना की. कमल नाथ ने चुनावों के दौरान बेईमान राजनीति को खारिज करने के छिंदवाड़ा के इतिहास पर प्रकाश डालते हुए, बीजेपी के कार्यों का दृढ़ता से उत्तर देने के लोगों के दृढ़ संकल्प पर बल दिया.

सौंसर विधानसभा के ग्राम तुर्कीखापा में एक सार्वजनिक बैठक में युवाओं को संबोधित करते हुए, कमल नाथ ने उन्हें पिछले 45 सालों में छिंदवाड़ा की विकास यात्रा की याद दिलाई और आज की पीढ़ी के लिए भविष्य सुरक्षित करने के महत्व पर बल दिया. छिंदवाड़ा के लिए बीजेपी की विशेष रणनीति का लक्ष्य मध्य प्रदेश की सभी 29 लोकसभा सीटों पर क्लीन स्वीप हासिल करने की चुनौती से पार पाना है. इसमें कांग्रेस पार्टी को उसके घरेलू मैदान पर कमजोर करने के लिए छिंदवाड़ा से असंतुष्ट नेताओं और कार्यकर्ताओं को आकर्षित करना शामिल है.

आगामी चुनाव की बात करें तो छिंदवाड़ा संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस पार्टी के टिकट पर कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ चुनाव लड़ रहे हैं, जबकि भाजपा ने विवेक बंटी साहू को अपना उम्मीदवार बनाया है.

Related Articles

Back to top button