राष्ट्रीय

कांग्रेस ने चुनाव आयोग पर लगाए आरोप, जानें क्या कहा…

गुवाहाटी: कांग्रेस पार्टी प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने चुनाव आयोग पर प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी के विरुद्ध कार्रवाई ना करने का इल्जाम लगाया है. उन्होंने बोला कि चुनाव आयोग पीएम नरेन्द्र मोदी के विरुद्ध “संपत्ति के पुनर्वितरण” संबंधी उनकी टिप्पणी को लेकर की गई कम्पलेन पर कार्रवाई नहीं कर रहा है और ऐसे में पार्टी कानूनी तरीका तलाश रही है. श्रीनेत ने बोला कि चुनाव आयोग जैसी संस्थाओं पर लोगों का पूरा विश्वास होना चाहिए और यदि भरोसा हिल गया है तो उन्हें उसे बहाल करने के लिए काम करना चाहिए.

‘शिकायत पर नहीं हो रही कार्रवाई’

उन्होंने आगे बोला कि “प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने राजस्थान में नफरती भाषण दिए. मेरे सहयोगियों ने सोमवार को निर्वाचन आयोग से मुलाकात की और हमने उनके विरुद्ध इल्जाम लगाए हैं. क्योंकि वे हमारी कम्पलेन पर कार्रवाई नहीं कर रहे हैं, हम कानूनी तरीकों पर विचार कर रहे हैं.कांग्रेस पार्टी ने सोमवार को राजस्थान में एक चुनावी रैली में ‘संपत्ति के पुनर्वितरण’ वाली टिप्पणी के लिए मोदी के विरुद्ध ‘उचित कार्रवाई’ की मांग करते हुए निर्वाचन आयोग का रुख किया और इल्जाम लगाया कि टिप्पणियां ‘विभाजनकारी’, ‘दुर्भावनापूर्ण’ थीं और एक विशेष धार्मिक समुदाय को लक्षित करती थीं.

‘उम्मीद है निष्पक्ष चुनाव होगा’

बता दें कि रविवार को, पीएम ने यह दावा करके एक सियासी टकराव पैदा कर दिया था कि कांग्रेस पार्टी के घोषणापत्र में सर्वेक्षण करने के बाद संपत्ति के “पुनर्वितरण” का वादा किया गया है. श्रीनेत ने बोला कि “हमें आशा है कि यह स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव होगा, लेकिन हमें इसके बहुत कम सबूत मिलते हैं.” उन्होंने बोला कि बीजेपी के विरुद्ध निर्वाचन आयोग की कार्रवाई के बारे में जितना कम बोला जाए, उतना बेहतर है. ईवीएम के मुनासिब कामकाज पर श्रीनेत ने बोला कि “भले ही एक आदमी कहे कि उसका वोट उसे नहीं मिला जिसे देने का उसका इरादा था, लोगों का विश्वास बहाल करना निर्वाचन आयोग जैसी संस्थाओं का दायित्व है.” उन्होंने कहा कि विपक्षी दल 100 फीसदी वीवीपैट गणना के लिए दबाव डाल रहे हैं, लेकिन निर्वाचन आयोग ने इसे स्वीकार नहीं किया है.  

Related Articles

Back to top button