राष्ट्रीय

कांग्रेस की सरकार बनने पर अग्निवीर योजना को कर दिया जायेगा रद्द : राहुल गांधी

राहुल गांधी ने बोला कि कांग्रेस पार्टी की गवर्नमेंट बनने पर अग्निवीर योजना को रद्द कर दिया जाएगा. उन्होंने बोला कि लगातार पेपर लीक हो रहे हैं. इसे रोकने के लिए कानून लाया जाएगा.

उन्होंने बोला कि आंगनबाड़ी का मानदेय दोगुना हो जाएगा. राहुल गांधी ने बोला कि युवाओं को रोजगार के नाम पर बीजेपी ने ठगा गया. उन्होंने बोला कि राष्ट्र में तीस लाख पोस्ट खाली है. सभी पदों पर भर्ती की जाएगी. दूसरा काम पहले युवाओं को सेना में रोजगार और पेंशन मिलता था. शहीद होने का दर्जा मिलता था. मोदी जी ने वह सब बंद कर दिया. बोला कि अग्निवीर को शहीद का दर्जा नहीं मिलेगा. कैंटीन की सुविधा भी नहीं मिलेगी.

राहुल गांधी ने बोला कि बीजेपी ने जितना पैसा अमीरों को दिया हम गरीबों को देंगे. उन्होंने बोला कि उद्योपतियों के साथ किसानों का भी कर्जा माफ होगा. उन्होंने बोला कि महालक्ष्मी योजना को लागू किया जाएगा. इसके लिए सभी परिवारों की लिस्ट बनेगी. इसके अनुसार हर गरीब परिवार से एक स्त्री को चुनेगी. इसके बाद कांग्रेस पार्टी पार्टी एक लाख वर्ष के उसके खाते में डालेगी.

उन्होंने बोला कि उद्योगपतियों का कर्जा माफ कर दिया लेकिन किसानों का नहीं किया. उन्होंने बोला कि राष्ट्र के 22 लोगों के पास राष्ट्र के 70 करोड जनता के बराबर पैसा है. कहा कि कांग्रेस पार्टी ने किसानों का ऋण माफ किया था. उन्होंने इल्जाम लगाया कि नोटबंदी से लोगों को हानि उठाना पड़ा.

राहुल गांधी ने बोला कि यह विचार धारा की लड़ाई है. उन्होंने बोला कि पहली बार इंडी गठबंधन संविधान और लोकतंत्र की रक्षा कर रहा है. भाजपा इसे समाप्त करने में लगी है. उन्होंने बोला कि भाजपा के नेताओं ने बोला कि वह संविधान को बदल देंगे. बोला कि पिछले दस वर्ष प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी ने अरबपतियों के साथ रहे. उन्होंने बोला कि उद्योगपति अडाणी ने सभी एयरपोर्ट समेत अन्य चीजें दे दी गई.

अखिलेश यादव ने बोला कि जो यहां का परंपरागत वोट भाजपा को मिला करता था वह भी खुल कर विरोध कर रहे हैं. ऐसे परंपरागत वोटर भी बीजेपी के विरुद्ध खड़े हो गए हैं. हम हरहाल में गठबंधन के उम्मीदवार को जिताएंगे.

अमरोहा में अखिलश यादव ने बोला कि बीजेपी को लोगों ने पहले ही चरण में ही पलट दिया. बीजेपी जान बूझकर युवाओं को बेरोजगार रखना चाहती है. जितनी भी परीक्षाएं हुई. सबका पेपर लीक हुआ. बीजेपी गवर्नमेंट ने नौजवानों का भविष्य अंधकार में डाल दिया है. आज केंद्र गवर्नमेंट और राज्य से किसान और नौजवान हैं.

राहुल गांधी और अखिलेश यादव मंच पर पहुंचे

कांग्रेस नेता राहुल गांधी और अखिलेश यादव जनसभा को संबोधित करने के लिए मंच पर पहुंच चुके हैं. दोनों नेता भिन्न-भिन्न हेलिकॉप्टर से अमरोहा पहुंचे. इसके लिए शहर से बाहर हुसैनपुर निकट मलीखेड़ा में हेलीपैड बनाए गए थे. दोनों के मंच पर पहुंचने के दौरान कार्यकर्ताओं ने जोरदार नारेबाजी करनी प्रारम्भ कर दी.

आजाद रोड पूरी तरह बंद 

कांग्रेसियों और समाजवादी पार्टी की संयुक्त जनसभा को देखते हुए एएसपी राजीव कुमार सिंह समेत अन्य अधिकारी व्यवस्थाओं का जायजा ले रहे हैं. जनसभा के दौरान शहर में टीपी नगर से लेकर आजाद रोड पूरी तरह बंद कर दिया गया है. शहर में आने वाले वाहनों को वैकल्पिक मार्गों से गुजारा जा रहा है.

<h3 class="nxt-heading" title="Rahul-Akhilesh Amroha: अखिलेश बोले- अमरोहा के ढोलक के साथ बीजेपी की विदाई, बीजेपी का पहला शो फ्लाप”>Rahul-Akhilesh Amroha: अखिलेश बोले- अमरोहा के ढोलक के साथ बीजेपी की विदाई, बीजेपी का पहला शो फ्लाप

कांग्रेस प्रत्याशी के समर्थन में राहुल गांधी और पूर्व सीएम अखिलेश यादव जनसभा को संबोधित करने वाले हैं. यह जनसभा शहर के मिनी स्टेडियम में हो रही है. दोनों को सुनने के लिए बड़ी संख्या में कार्यकर्ता पहुंचने लगे हैं. मौके पर सुरक्षा के कड़े व्यवस्था किए गए हैं.

Related Articles

Back to top button