उत्तर प्रदेश

दलित समाज का विकास मंदिर में माथा टेकने से नहीं होगा : चंद्रशेखर आजाद

मुजफ्फरनगर, भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर आजाद मुजफ्फरनगर के मीरापुर विधानसभा क्षेत्र के गांव भोकरहेड़ी पहुंचे जहां उन्होंने भाजपा पर जम कर निशाना साधा.

एक जनसभा को संबोधित करते हुए चंद्रशेखर ने जहां दलित समुदाय से एकजुट होने की अपील की, वहीं बीजेपी गवर्नमेंट की विफलताओं को भी रेखांकित किया.

चंद्रशेखर ने कहा, “दलित समाज का विकास मंदिर में माथा टेकने से नहीं होगा. आप मुझे बताइए कि आज तक किसी का मंदिर में माथा टेकने से विकास हुआ है? उत्तर एकदम साफ है, नहीं हुआ है, तो अब कैसे होगा? आप विकास पर ध्यान दीजिए, क्योंकि इसी से हम सभी लोगों का भला होगा.

उन्होंने मीडिया से वार्ता के दौरान कहा, “मेरे साथ विश्वासघात हुआ है. मुझे बोला गया था कि सभी लोग मिलकर भाजपा के विरुद्ध लड़ेंगे और उन्हें सत्ता से बेदखल करेंगे, लेकिन अब यही लोग पाला बदलते हुए नजर आ रहे हैं.

हालांकि, चंद्रशेखर ने किसी आदमी विशेष का नाम नहीं लिया, लेकिन राजनीतिक गलियारों में अब इस बात की चर्चा है कि आखिर वो किन लोगों की ओर इशारा कर रहे थे.

उन्होंने आगे कहा, “कुछ लोग उन्हें हराने की प्रयास में जुटे हुए हैं, इसलिए उन्होंने ऐसे लोगों को माकूल उत्तर देने के लिए नगीना से चुनाव लड़ने का निर्णय किया. अब आनें वाले दिनों में हम निर्णय करेंगे कि किस सीट पर किस प्रत्याशी को चुनावी मैदान में उतारना है. फिलहाल, हमें पूरा विश्वास है कि हम नगीना से जीत का परचम लहराने जा रहे हैं.

चंद्रशेखर ने कहा, “हमारी पार्टी अपना काम कर रही है. किसी भी पार्टी का काम महज चुनाव लड़ना नहीं होता, बल्कि जनता के हितों पर अपना ध्यान केंद्रित करना भी होता है, हम वही कर रहे हैं, मगर कुछ लोगों ने हमें अपने पथ से भ्रमित करने की प्रयास की है. लेकिन उनकी प्रयास कभी-भी सफल नहीं होने वाली.

चंद्रशेखर ने आगे कहा, “अगर आज कांशीराम पीएम के पद पर विराजमान होते तो आज के हालात और दलित समाज की स्थिति कुछ और ही होती. इसके अलावा, यदि बहन मायावती भी पीएम की कुर्सी पर विराजमान होती, तो स्थिति कुछ और ही होती.

 

Related Articles

Back to top button