राष्ट्रीय

‘कर्फ्यू लगाना कांग्रेस के डीएनए का हिस्सा’, राजस्थान में बोले योगी आदित्यनाथ

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस पार्टी पर “आतंकवादी संदिग्धों” पर नरम रुख अपनाने का इल्जाम लगाया और इसे राष्ट्र की “सबसे बड़ी समस्या” बताया. आदित्यनाथपार्टी उम्मीदवारों के लिए प्रचार करने के लिए राजस्थान में थे. 19 अप्रैल से प्रारम्भ होने वाले 2024 लोकसभा चुनावों के कार्यक्रम की घोषणा के बाद से उत्तर प्रदेश के बाहर यह उनका पहला चुनाव अभियान था. राष्ट्र भर में पार्टी के स्टार प्रचारक आदित्यनाथ ने राजस्थान में अपनी चुनावी रैली को संबोधित किया.

योगी आदित्यनाथ ने बोला कि कांग्रेस पार्टी पार्टी राष्ट्र की सबसे बड़ी परेशानी है और कर्फ्यू लगाना उसके डीएनए का हिस्सा है. यह गरीबों को भूखा मारेगा लेकिन आतंकियों को बिरयानी खिलाएगा. उन्होंने बोला कि राम मंदिर बनाना तो दूर, कांग्रेस पार्टी ने ईश्वर राम और ईश्वर कृष्ण को भी काल्पनिक माना. उन्होंने ऐकोप लगाया कि कांग्रेस पार्टी शासनकाल में केवल गरीबों से उनका अधिकार छीनने का काम किया गया है. उन्होंने याद दिलाया कि राजस्थान विधानसभा चुनाव के दौरान दौसा के लोगों ने उनका समर्थन किया था, जहां बीजेपी ने आठ में से पांच विधानसभा सीटों पर जीत हासिल की थी और बोला कि अब पूरे राष्ट्र में एक ही नारा है, “फिर एक बार, मोदी सरकार.

भाजपा नेता ने बोला कि प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी के पिछले 10 वर्ष के शासन में राष्ट्र की सीमाएं सुरक्षित हुई हैं. पहले राष्ट्र में आतंकी गतिविधियां होती थीं. तीन दिन पहले एक ब्रिटिश अखबार में समाचार छपी थी कि पाक में 20 आतंकवादी मारे गए हैं. यह एक नया हिंदुस्तान है जहां आतंकी अपने दुश्मन से मिल रहे हैं. आदित्यनाथ ने बोला कि जो लोग कल तक आतंकियों को पनाह देते थे, वे अब हवाई हमले के डर से हिंदुस्तान के विरुद्ध कुछ भी कहने की हौसला नहीं कर रहे हैं.

योगी ने बोला कि अब कोई भी राष्ट्र आतंकवाद को समर्थन देने की हौसला नहीं करता. पिछले एक दशक में राष्ट्र ने नक्सलवाद, आतंकवाद और कश्मीर में पत्थरबाजी से सफलतापूर्वक निपटा है. उन्होंने बोला कि कश्मीर अब विकासात्मक पहलों और लोकतांत्रिक सिद्धांतों के साथ आगे बढ़ रहा है. इस क्षेत्र में पर्यटकों की भारी आमद देखी जाती है, लोग अमरनाथ यात्रा और माता वैष्णो देवी की तीर्थयात्रा जैसे आयोजनों में सुरक्षित रूप से भाग लेते हैं. यूपी के सीएम ने दौसा के लोगों को अयोध्या आने का निमंत्रण भी दिया.

Related Articles

Back to top button