राष्ट्रीय

आतंकी मॉड्यूल का एक सदस्य गिरफ्तार, कश्मीर में टारगेट किलिंग का कनेक्शन

पंजाब पुलिस ने एक आतंकवादी मॉड्यूल के एक सदस्य को अरैस्ट किया है, जो कथित तौर पर पाक में बैठे सरगना से निर्देश ले रहा था. पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी. पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) गौरव यादव ने कहा कि शुरुआती जांच में पता चला है कि आरोपी को जम्मू और कश्मीर में भय और अशांति पैदा करने के लिए लक्षित हत्याएं करने का काम सौंपा गया था.

डीजीपी ने बोला कि आरोपी को पाक में बैठे उसके सरगना कथित रूप से निर्देश दे रहे थे. उन्होंने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर लिखा कि खुफिया जानकारी पर तेजी से कार्रवाई करते हुए, ‘काउंटर इंटेलिजेंस’ (पंजाब पुलिस), जालंधर ने सीमा पार बैठे आतंकवादियों द्वारा लक्षित हत्याएं करने की षड्यंत्र को असफल कर दिया.

यादव ने पोस्ट में कहा कि आतंकवादी मॉड्यूल के एक सदस्य को अरैस्ट किया गया है और उसके पास से चीन की पिस्तौल और कारतूस मिले हैं. पंजाब पुलिस के एक बयान के अनुसार, अरैस्ट आरोपी की पहचान अमृतसर के उधो नंगल गांव के लवप्रीत सिंह उर्फ ​पिचो के रूप में हुई है.

बयान के मुताबिक, पुलिस टीम ने उसके कब्जे से एक .30 बोर की स्वचालित चीनी पिस्तौल, एक मैगजीन और चार कारतूस भी बरामद किए हैं. बयान में डीजीपी के हवाले से बोला गया है कि खुफिया जानकारी मिलने के बाद‘काउंटर इंटेलिजेंस’, जालंधर ने रामा मंडी क्षेत्र में नाका लगाया और स्वचालित पिस्तौल बरामद होने के बाद आरोपी को अरैस्ट कर लिया.

अधिक जानकारी साझा करते हुए, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (काउंटर इंटेलिजेंस), जालंधर, नवजोत सिंह महल ने बोला कि आरोपी ने दुबई के जरिये होकर अपने बैंक खाते में पैसा प्राप्त किया और जम्मू और कश्मीर के सांबा से पिस्तौल और कारतूस खरीदे. उन्होंने कहा कि सोमवार को अमृतसर में राज्य विशेष अभियान प्रकोष्ठ पुलिस स्टेशन में भारतीय दंड संहिता की संबंधित धाराओं और शस्त्र अधिनियम के अनुसार मुद्दा दर्ज किया गया तथा आगे की जांच जारी है.

Related Articles

Back to top button