राष्ट्रीय

अरविंद केजरीवाल सरकार प्रशासन की नही प्रचार की है सरकार: वीरेन्द्र सचदेवा

नई दिल्ली. दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष श्री वीरेन्द्र सचदेवा ने आज दिल्ली बीजेपी के मंत्री श्री हरीश खुराना एवं मीडिया प्रमुख श्री प्रवीण शंकर कपूर की मौजूदगी में बोला है की अरविंद केजरीवाल गवर्नमेंट एक अकर्मण्य एवं गैरकानूनी प्रबंध से चलती हुई गवर्नमेंट है जिसकी हठधर्मी के चलते आज दिल्ली में विकास एवं प्रशासन से जुड़ी 3060 से अधिक फाइलें मुख्य मंत्री एवं मंत्रियों के पास लंबित हैं और विकास एवं प्रशासन दोनों ठप्प हैं.

श्री सचदेवा ने बोला है की हम तो हमेशा से कहते थे की अरविंद केजरीवाल गवर्नमेंट प्रशासन की नही प्रचार की गवर्नमेंट है, सालों से धूल फांकती 3 हजार से अधिक फाइलों का सच सामने आने से यह प्रमाणित हुआ.

श्री वीरेन्द्र सचदेवा ने बोला है की यह तो सबको मालूम था की मुख्य मंत्री अक्रमणय चरित्र के हैं – कोई विभाग जिम्मेदारी नही लेते – पर उन पर 420 प्रशासनिक फाइलें रूका होना दर्शा है वह कितने लापरवाह है.

श्री सचदेवा ने बोला है की मुख्य मंत्री पर 420 फाइलें रूकी है – यह आंकड़ा स्वयं में बहुत कुछ कहता है – 420 का रिश्ता फर्जीवाड़ा से है – और इतनी फाइलें लटकाना जनता के साथ विश्वासघात है विश्वासघात है.

दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष ने बोला है की केजरीवाल गवर्नमेंट सिर्फ़ अक्रमणय एवं धोखेबाज ही नही है, इस गवर्नमेंट की प्रकृति असंवेदनशील भी है और दिल्ली गवर्नमेंट ने गरीबों की संजीवनी आयुष्मान हिंदुस्तान योजना लागू करने की फाइल लटका रखी है तो वहीं साथ ही गवर्नमेंट ने  वरिष्ठ नागरिक परिषद एवं स्त्री आयोग पुनर्गठन की फाइल भी लटका रखी है.

श्री सचदेवा ने बोला है की केजरीवाल गवर्नमेंट और करप्शन का कितना चोली दामन का साथ है उसका इस प्रमाण है की केजरीवाल गवर्नमेंट ने लोकायुक्त एवं उप लोकायुक्त की शक्तियाँ बढ़ाने की फाइल भी दो वर्ष से अटका रखी है.

श्री सचदेवा ने बोला है की दिल्ली मे पानी एक बड़ी परेशानी है और शर्मनाक रूप से दिल्ली जल नीति से जुड़ी फाइल 7 वर्ष से अटकी है तो इसी तरह गवर्नमेंट ने दिल्ली बाढ़ नियंत्रण बोर्ड के पुनर्गठन की भी फाइल लटका रखी है.

श्री सचदेवा ने कहा की इसी तरह दिल्ली देहात के गांवों में विकास फंड लगाने की फाइल 2018 से तो अंधिकृत कॉलोनियों के विकास से जुड़ी फाइल भी दो साल से अधिक से मंत्रियों के पास लटकी है.

दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष ने बोला है की दिल्ली में यमुना सफाई एक बहुत बड़ा मामला है जिसके लिए एसटीपी निर्माण अति जरूरी है पर केजरीवाल गवर्नमेंट में दिल्ली जल बोर्ड की एसटीपी निर्माण की फाइलें तक 2015 एवं 2018 से अटकी हैं.

दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष ने बोला की 2022 में हमने गवर्नमेंट को बार बार उपराज्यपाल को शिक्षकों को फिनलैंड में ट्रेनिंग के नाम पर टकराव करते देखा पर भेजने पर उपराज्यपाल से स्वीकृति के बाद भी डेढ़ वर्ष मे शिक्षा विभाग ने फाइल लटका रखी है.

श्री सचदेवा ने बोला की इसी तरह दिल्ली गवर्नमेंट ने दिल्ली यूनिवर्सिटी के शिक्षकों के कल्याण एवं शिक्षा सुधार से और इलेक्ट्रिसिटी रिफार्म्स से लेकर खेलकूद, व्यपार एवं विरासत संरक्षण से जुड़ी फाइलें लटका रखी हैं.

दिल्ली बीजेपी के मंत्री श्री हरीश खुराना ने बोला है की केजरीवाल गवर्नमेंट की फाइल लटकाने की आदत के चलते करोड़ों रुपये की बर्बादी भी हो रही है. दिल्ली गवर्नमेंट ने तीन साल पूर्व दिल्ली के में खेल विश्विद्यालय की स्थापना कर उपकुलपति एवं कुछ कर्मियों की नियुक्ति कर करोड़ों रूपये वेतन में बांट दिये जबकि खेल विश्विद्यालय है ही नही और उसके लिए भूमी अघिग्रहण की फाइल तो 2016 से लंबित है.

श्री खुराना ने बोला है की हर वर्ष केजरीवाल गवर्नमेंट में सैकड़ों अटकी फाइलें बढ़ रही हैं और अकेले इस वर्ष के तीन माह में 272 नई  फाइलें अटक गई हैं.

मीडिया प्रमुख श्री प्रवीण शंकर कपूर ने बोला है की पुरानी दिल्ली विरासत एवं व्यपार विकास का केन्द्र है पर केजरीवाल गवर्नमेंट की ढिलाई के चलते आज पुरानी दिल्ली में विरासत संरक्षण एवं व्यपार विकास ठप्प है क्योंकि केजरीवाल गवर्नमेंट ने इससे जुड़े शाहजहाँनाबाद डेवलपमेंट बोर्ड के चेयरमैन नियुक्ति की फाइल तक सालों से लटका रखी है जो निंदनीय है.

दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष ने बोला है की हर बात पर मीडिया में सियासी विलाप करने वाली केजरीवाल सरकार  आज दिल्ली की जनता को मीडिया में आ कर ही उत्तर दे की क्यों मुख्य मंत्री एवं अन्य मंत्रियों के बस 3060 फाइलें सालों से अटकी हैं ?

Related Articles

Back to top button