राष्ट्रीय

अमित शाह पर ये क्या बोल गए कर्नाटक सीएम के बेटे

कर्नाटक के पूर्व विधायक और सीएम सिद्धारमैया के बेटे यतींद्र सिद्धारमैया के बयान पर बखेड़ा खड़ा हो गया है. उन्होंने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के विरुद्ध आपत्तिजनक टिप्पणी करने के बाद टकराव खड़ा कर दिया. अब भाजपा कांग्रेस पार्टी पर हमलावर है. साथ ही यतींद्र सिद्धारमैया की कम्पलेन लेकर चुनाव आयोग के पास भी जा रही है. सिद्धारमैया के बेटे ने गुरुवार को भाजपा नेता और गृह मंत्री अमित शाह पर ‘गुंडा, राउडी (उपद्रवी)’ होने का इल्जाम लगाते हुए निशाना साधा था. उन्होंने कहा, “उन पर (अमित शाह) गुजरात में मर्डर का इल्जाम है. उनकी आपराधिक गतिविधियों की पृष्ठभूमि रही है. लेकिन अब, वह राष्ट्र में एक उच्च पद पर बैठे हैं.

केंद्र गवर्नमेंट के विरुद्ध अपना धावा जारी रखते हुए उन्होंने कहा, “उन्होंने बेरोजगारों के लिए 2 करोड़ नौकरियां पैदा करने का वादा किया था. अब वे कहते हैं कि नौकरियां पैदा करना केंद्र गवर्नमेंट की जिम्मेदारी नहीं है. उन्होंने ब्लैक मनी लाने का वादा किया था. लेकिन हुआ क्या? उन्होंने स्विस बैंकों में खाताधारकों के नाम का भी खुलासा नहीं किया है. बीजेपी 400 से अधिक सीटें हासिल करने का दावा कर रही है. 400 सीटें मिलने पर संविधान बदलना उनका गुप्त एजेंडा है. राष्ट्र के इतिहास में यदि कोई गवर्नमेंट लोकतांत्रिक प्रबंध का गला घोंट रही है तो वह मोदी गवर्नमेंट है.

यतींद्र के बयान पर बीजेपी नेताओं ने उनकी पार्टी की कड़ी निंदा की. भाजपा नेता चलवादी नारायणस्वामी ने बोला कि ‘राउडी कल्चर कांग्रेस पार्टी में उपस्थित है’, उनकी पार्टी में नहीं. नारायणस्वामी ने कहा, “यह राउडी कल्चर बीजेपी में उपस्थित नहीं है. यह सिर्फ़ कांग्रेस पार्टी में है.बीजेपी सांसद एस मुनीस्वामी ने यतींद्र पर कटाक्ष करते हुए बोला कि वह ‘निराश’ हैं क्योंकि उन्हें लोकसभा चुनाव के लिए मैसूर से टिकट नहीं दिया गया. उन्होंने कहा, “सिद्धारमैया ने यतींद्र को मैसूर से टिकट देने का वादा किया था, लेकिन उन्हें टिकट नहीं दिया. वह निराश हैं और यही कारण है कि वह यह सब कह रहे हैं. वह एक छोटा बच्चा है और उसे राजनीति में कोई अनुभव नहीं है. जितना अधिक ये लोग हमारे विरुद्ध बात करेंगे, बीजेपी और उसका नेतृत्व उतना मजबूत होगा.

बीजेपी नेता सीटी रवि ने भी पूर्व कांग्रेस पार्टी विधायक की निंदा करते हुए कहा, “वह अपने पिता के नाम पर राजनीति में आए थे. अमित शाह ऐसे नहीं हैं. उन्होंने बूथ स्तर पर बूथ अध्यक्ष के रूप में काम किया और फिर शीर्ष पर पहुंचे. ये लोग अपने पिता के नाम पर राजनीति में आते हैं. जो लोग अपने पिता के नाम पर सत्ता में आते हैं वे इसी तरह का व्यवहार करते हैं.

हालांकि, भाजपा नेता एन रविकुमार ने बोला कि उनकी पार्टी यतींद्र के विरुद्ध चुनाव आयोग और पुलिस में कम्पलेन दर्ज कराएगी. रविकुमार ने कहा, “यतींद्र सिद्धारमैया ने गृह मंत्री अमित शाह के लिए बहुत अनुचित शब्दों का इस्तेमाल किया है. हम आज शाम 4 बजे चुनाव आयोग में कम्पलेन दर्ज कराएंगे और हम पुलिस में भी कम्पलेन दर्ज कराएंगे.

Related Articles

Back to top button