राष्ट्रीय

अरविंद केजरीवाल की ‘कुर्सी’ पर क्यों सुनीता, AAP ने कहा…

मौसम बिगड़ने वाला है. अप्रैल और मई में तापमान काफी अधिक बढ़ने वाला है. हिंदुस्तान मौसम विज्ञान विभाग ने यह संभावना व्यक्त किया है. कांग्रेस के बाद अब भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) को इनकम टैक्स विभाग से एक नोटिस मिला है. दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद उनकी पत्नी सुनीता केजरीवाल खुलकर पति के बचाव और केंद्र गवर्नमेंट पर प्रहार के लिए सामने आ रही हैं. रणदीप हुड्डा की फिल्म ‘स्वातंत्र्य वीर सावरकर’ सिनेमाघरों में लगी हुई है. फिल्म के भूमिका के लिए रणदीप ने जबरदस्त फिजिकल ट्रांसफॉर्मेशन किया. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 10वां मुकाबला शुक्रवार को बेंगलुरु में खेला जाएगा. पढ़ें देश-दुनिया की 5 बड़ी खबरें.

सावधान! अप्रैल-मई में पड़ेगी भयंकर गर्मी, सामान्य से अधिक रहेगा तापमान 
मौसम बिगड़ने वाला है. अप्रैल और मई में तापमान काफी अधिक बढ़ने वाला है. हिंदुस्तान मौसम विज्ञान विभाग ने यह संभावना व्यक्त किया है. इसके मुताबिक, आने वाले 2 महीनों में तापमान सामान्य से अधिक रहेगा. साथ ही लू चलनी भी प्रारम्भ हो जाएगी. IMD के सीनियर साइंटिस्ट डाक्टर नरेश कुमार ने बोला कि जम्मू और कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में आज बारिश होने वाली है. उन्होंने राजधानी नयी दिल्ली को लेकर भी अलर्ट जारी किया. कुमार ने बोला कि अगले कुछ दिनों में दिल्ली में भारी बरसात हो सकती है.

IT का अंधाधुन्ध ऐक्शन, कांग्रेस पार्टी के बाद CPI और तृण मूल काँग्रेस के साकेत को नोटिस
कांग्रेस के बाद अब भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) को इनकम टैक्स विभाग से एक नोटिस मिला है. पिछले कुछ सालों के दौरान रिटर्न दाखिल करते समय पुराने पैन कार्ड के इस्तेमाल के लिए 11 करोड़ रुपये के बकाये के भुगतान को लेकर नोटिस भेजा गया. न्यूज एजेंसी मीडिया ने सूत्रों के हवाले से शुक्रवार को यह जानकारी दी. उन्होंने बोला कि वामदल इनकम टैक्स ऑफिसरों के नोटिस को चुनौती देने के लिए अपने वकीलों से परामर्श कर रहा है.

अरविंद केजरीवाल की ‘कुर्सी’ पर क्यों सुनीता, AAP ने पहली बार दिया जवाब
दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद उनकी पत्नी सुनीता केजरीवाल खुलकर पति के बचाव और केंद्र गवर्नमेंट पर प्रहार के लिए सामने आ रही हैं. गुरुवार को सुनीता केजरीवाल ने अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी के लिए समर्थन बढ़ाने वाला एक कैंपेन भी लॉन्च किया. इस बीच बीजेपी इल्जाम लगा रही है कि अरविंद केजरीवाल ‘लालू-राबड़ी’ मॉडल पर सुनीता को सीएम की कुर्सी सौंप सकते हैं. बीजेपी नेता अपनी बात को दम देने के लिए उदाहरण देते हैं कि सुनीता उसी कुर्सी पर बैठकर वीडियो संदेश जारी कर रही हैं जिस पर केजरीवाल बैठते थे. अब आम आदमी पार्टी ने इसको लेकर रिएक्शन दिया है.

‘किसी का नहीं मिला सपोर्ट’, पिता की खरीदी प्रॉपर्टी बेचकर रणदीप ने बनाई फिल्म
रणदीप हुड्डा की फिल्म ‘स्वातंत्र्य वीर सावरकर’ सिनेमाघरों में लगी हुई है. फिल्म के भूमिका के लिए रणदीप ने जबरदस्त फिजिकल ट्रांसफॉर्मेशन किया. उन्होंने एक फोटो भी शेयर किया जिसे देखकर हर कोई दंग रह गया. इस फिल्म का डायरेक्शन रणदीप ने ही किया है. अभिनेता ने एक लेटेस्ट साक्षात्कार में कहा कि किस तरह इस प्रोजेक्ट को पूरा करने में समस्याओं का सामना करना पड़ा. एक समय ऐसा था कि फिल्म बंद हो गई थी.

आज रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच भिड़ंत
रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 10वां मुकाबला शुक्रवार को बेंगलुरु में खेला जाएगा. दोनों ही टीमों ने अपने पिछले मुकाबले जीते हैं, ऐसे में इस मैच में दोनों टीमों के बीच जबर्दस्त भिड़न्त देखने को मिल सकती है. फाफ डुप्लेसी के नेतृत्व वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने पंजाब किंग्स को 4 विकेट से हराया था, जबकि सनराइजर्स हैदराबाद को कोलकाता नाइट राइडर्स ने 4 रन मात दी.

Related Articles

Back to top button