राष्ट्रीय

भारतीय जनता पार्टी ने ओडिशा विधानसभा चुनाव के लिए 8 प्रत्याशियों के लिस्ट की जारी

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव को लेकर सभी दल अपनी-अपनी तैयारी में जुटे हुए हैं. एक तरफ जहां राष्ट्र भर में लोकसभा चुनाव चल रहे हैं तो वहीं ओडिशा में विधानसभा चुनाव भी जारी है. इस बीच बीजेपी ने शनिवार को अपने प्रत्याशियों की नयी लिस्ट जारी की है. इसमें महाराष्ट्र की मुंबई उत्तर-मध्य लोकसभा सीट के लिए प्रत्याशी के नाम का भी घोषणा किया गया है. इसके साथ ही ओडिशा में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए भी प्रत्याशियों के नामों का घोषणा किया गया है. बीजेपी ने ओडिशा विधानसभा चुनाव के लिए कुल 8 प्रत्याशियों के लिस्ट जारी की है.

ओडिशा विधानसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों की लिस्ट

बीजेपी की ओर से जारी की गई लिस्ट की बात करें तो ओडिशा विधानसभा चुनाव के लिए 8 प्रत्याशियों के नामों का घोषणा किया गया है. इसमें तेलकोई विधानसभा सीट से डाक्टर फकीर मोहन नाइक, चंपुआ से मुरली मनोहर शर्मा, बस्ता से रबीन्द्र अंडिया और बासुदेवपुर से बनिकल्याण मोहंती को टिकट दिया गया है. इसी तरह से हिंडोल विधानसभा सीट से सीमारानी नायक, सलीपुर से अरिंदम रॉय, केंद्रपाड़ा से गीतांजलि सेठी और खुर्दा सीट से प्रशांत कुमार जगदेव को बीजेपी ने अपना प्रत्याशी घोषित किया है.

मुंबई उत्तर मध्य सीट पर पूनम महाजन का कटा टिकट

वहीं महाराष्ट्र की मुंबई उत्तर मध्य लोकसभा सीट के लिए उज्जवल देवराव निकम को बीजेपी ने अपना प्रत्याशी बनाया है. बता दें बीजेपी ने पूनम महाजन को यहां से प्रत्याशी बनाया था, लेकिन अब पूनम महाजन का टिकट काटकर उज्जवल देवराव निकम को बीजेपी ने प्रत्याशी बनाया है. बता दें कि बीजेपी ने मौजूदा सांसद पूनम महाजन का टिकट काट दिया है. उनकी स्थान पर मुंबई उत्तर मध्य सीट से प्रमुख कानूनी विद्वान उज्ज्वल निकम को मैदान में उतारा गया है. दरअसल उज्ज्वल निकम ने गवर्नमेंट के लिए कई जरूरी मामलों में से 26/11 मुंबई आतंकी हमले का मुद्दा भी लड़ा है.

Related Articles

Back to top button