लाइफ स्टाइल

वास्तुशास्त्र के अनुसार, इन 5 वजहों से नहीं टिकता घर में पैसा

जीवन में कामयाबी प्राप्त करने के लिए हर आदमी मुश्किल कोशिश करता है. इन मुश्किल प्रयासों का फल बहुत लाभदायक होता है. हर आदमी अपनी मेहनत और लगन के भरोसे किसी भी कार्य की आरंभ कर भविष्य के लिए धन अर्जित करता है. साथ ही एक अच्छा जीवन व्यापन करने के लिए आदमी धन संचय भी करता है. हालांकि, अचानक मेहनत से कमाया हुआ धन अधिक खर्च होने लगता है. इसके पीछे की वजह आदमी की जरूरतें भी हो सकती हैं. लेकिन कई बार धन का घर में नहीं टिकने का कारण वास्तु गुनाह भी हो सकता है.

वास्तुशास्त्र में घर से जुड़ें कई नियमों का जिक्र है. इनका पालन करने से परिवार में सुख समृद्धि बनी रहती है. वास्तु के मुताबिक आदमी कई बार जाने-अनजाने में कुछ ऐसी गलतियां कर देता है, जो घर में वास्तु गुनाह लगने का कारण बनती है. साथ ही घर में रखी हुई कुछ चीजों से भी गुनाह बढ़ने लगता है. इसी कड़ी में आइए उन गलतियों के बारे में जान लेते हैं, जिस कारण घर में पैसा नहीं टिक पाता है.

टंकियों से पानी का टपकना

वास्तु के अनुसार, घर की टंकियों से पानी का टपकना अशुभ होता है. इससे परिवार में धन नुकसान होने के साथ-साथ परेशानियां भी बनी रहती हैं. इसलिए घर के नल से अनावश्यक पानी को न बहने दें.

घड़ी का रूकना

कई बार घर की घड़ी चलते चलते रुक जाती है. जिसे नजरअंदाज कर दिया जाता है. वास्तु शास्त्र में इसे मुनासिब नहीं माना गया है. घर की घड़ियां कभी नहीं रुकनी चाहिए. इससे नकारात्मक ऊर्जा का विस्तार होता है.

इस बात का रखें ध्यान

वास्तु के अनुसार, घर के बाथरूम और रसोई में पानी की निकासी के पाइप का मुख उत्तर, पूर्व या उत्तर-पूर्व में होना चाहिए. इस दिशा को शुभ माना जाता है.

इस वजह से भी लगता है वास्तु दोष

वास्तु के मुताबिक घर के सामने पेड़ या बिजली का खंभा होना अशुभ होता है. इससे घर में धन नुकसान और नकारात्मक फैलती है.

Related Articles

Back to top button