लाइफ स्टाइल

लिंक्डइन पर आ रहा TikTok जैसा फीचर

जॉब ढूंढना हो या फिर प्रोफेशनल नेटवर्क तगड़ा करना हो, तो सबसे पहले LinkedIn का ही नाम याद आता है. आपको जानकार आश्चर्य होगी कि जल्द लिंक्डइन पर TikTok जैसा फीचर आ रहा है. जी हां, यह एकदम सच है. जॉब-सर्च प्लेटफॉर्म लिंक्डइन का इस्तेमाल प्रतिदिन पूरे विश्व में लाखों लोग करते हैं. इस प्लेटफॉर्म को लंबे समय से एक प्रोफेशनल स्पेस के रूप में देखा जाता रहा है, जिसे एक कर्मचारी या तो नेटवर्किंग के लिए खोलता है या बेहतर अवसरों की तलाश करता है. हालांकि, जल्द ही, लिंक्डइन केवल एक जॉब-सर्च वेबसाइट से कहीं अधिक हो सकता है. एक हालिया रिपोर्ट में बोला गया है कि प्लेटफॉर्म जॉब चाहने वालों के मनोरंजन के लिए गेम को शामिल करने पर विचार कर रहा है. अब, लिंक्डइन ने पुष्टि की है कि वह एक ऐसे फीचर पर भी काम कर रहा है जिससे हम सभी पहले से ही परिचित हैं. जी हां, हम शॉर्ट-फॉर्म वीडियो उर्फ रील के बारे में बात कर रहे हैं.

नया फीचर आने के बाद बदल जाएगा लिंक्डइन

टेकक्रंच की एक रिपोर्ट के अनुसार, लिंक्डइन ने कहा कि वह प्लेटफॉर्म पर एक शॉर्ट-फॉर्म वीडियो फीड पेश करने की टेस्टिंग कर रहा है. यह कदम लिंक्डइन के पारंपरिक परिदृश्य से एक जरूरी प्रस्थान का प्रतीक है, जो इसकी कम्युनिटी के भीतर डायनामिक कंटेंट और इंटरैक्टिव इंगेजमेंट के एक नए युग की आरंभ करता है.

रिपोर्ट में यह भी बोला गया है कि इस फीचर को सबसे पहले मैककिनी के एक स्ट्रैटजी डायरेक्टर ऑस्टिन नल द्वारा देखा गया. नल ने लिंक्डइन पर लेटेस्ट फीड पेश करते हुए एक ब्रीफ डेमोंस्ट्रेशन भी शेयर किया है, जो एक फ्रेश “वीडियो” टैब के अनुसार ऐप के नेविगेशन बार के अंदर स्थित है.

लाइक, कमेंट और शेयर भी कर सकेंगे वीडियो

वीडियो बटन को सिलेक्ट करने पर, यूजर शॉर्ट वीडियो के वर्टिकल फीड में चले जाते हैं, जिन्हें स्वाइप करके सरलता से नेविगेट किया जा सकता है. रिपोर्ट यह भी बताती है कि यूजर वीडियो को लाइक भी कर सकेंगे और उस पर कमेंट भी कर सकेंगे, साथ ही इसे दूसरों के साथ शेयर भी कर सकेंगे.

फीचर अभी टेस्टिंग फेज में है

रिपोर्ट में यह भी उल्लेख किया गया है कि लिंक्डइन के वीडियो फीड में करियर और बिजनेस पर फोकस्ड वीडियो शामिल होंगे. नया पेश किया गया लिंक्डइन फीड यूजर्स को तेजी से ब्राउज करने के लिए छोटे साइज के वीडियो की पेशकश करके प्लेटफॉर्म पर इंगेजमेंट और एक्सप्लोरेशन को बढ़ाने के लिए तैयार किया गया है. रिपोर्ट में यह भी बोला गया है कि यह फीचर अभी शुरुआती टेस्टिंग फेज में है और अभी यह सभी यूजर्स के लिए मौजूद नहीं है.रिपोर्ट में बोला गया है कि “लिंक्डइन की नयी फीड क्रिएटर्स को अपना वीडियो कंटेंट शेयर करने और संभावित रूप से अधिक दर्शकों तक पहुंचने के लिए एक नयी स्थान देगी. यह संभव है कि लिंक्डइन भविष्य में किसी समय क्रिएटर्स को ऐप पर अपना वीडियो कंटेंट पोस्ट करने के लिए लुभाने के लिए फीड का मोनिटाइजेशन भी कर सकता है.

प्लेटफॉर्म पर आ रहे पजल-बेस्ड गेम्स

इसके अलावा, लिंक्डइन, गेम्स को भी नेटवर्क पर लाने के लिए टेस्टिंग कर रहा है. ऐप रिसर्चर नीमा ओउजी ने कोड स्निपेट्स का खुलासा किया है जो दर्शाता है कि लिंक्डइन एक स्पेसिफिक फीचर के साथ एक्सपेरिमेंट कर रहा है, जहां प्लेयर स्कोर को वर्कप्लेस द्वारा कैटेगराइज्ड किया जाता है, जिससे इन स्कोर के आधार पर कंपनियों को “रैंकिंग” दी जाती है. हालांकि, लिंक्डइन के प्रवक्ता ने साफ किया कि शोधकर्ता द्वारा शेयर की गई फोटोज़ लेटेस्ट वर्जन नहीं हैं.

टेकक्रंच की एक रिपोर्ट के अनुसार, लिंक्डइन वर्तमान में “क्वींस,” “इंफरेंस,” और “क्रॉसक्लिंब” नाम से तीन पजल-बेस्ड गेम डेवलप कर रहा है. हालांकि कोई स्पेसिफि लॉन्च डेट का खुलासा नहीं किया गया है, लिंक्डइन के एक प्रवक्ता ने चल रहे डेवलपमेंट की पुष्टि करते हुए कहा, “हम लिंक्डइन एक्सपीरियंस में पजल-बेस्ड गेम के इंटिग्रेशन की खोज कर रहे हैं ताकि थोड़ा सा मजा लाया जा सके, गहरे संबंधों को बढ़ावा दिया जा सके और आशा है कि इससे वार्ता के अवसर को बढ़ावा मिलेगा.

Related Articles

Back to top button