लाइफ स्टाइल

भगवान विष्णु को बेहद प्रसन्न करता है यह उपाय

अगर आपके घर में आपके जीवन में और आपके विवाहित जीवन में झगड़े होते हैं, तो आपको केला खाना बंद कर देना चाहिए. उसके बाद आप देखेंगे कि आपके बीच का संघर्ष कुछ दिनों में खत्म हो जाएगा. और आप इसे दिल से पसंद करते हैं.

यदि आपके घर में, आपके जीवन में, और आपके वैवाहिक जीवन में संघर्ष हैं, तो आपको केला खाना बंद कर देना चाहिए. उसके बाद आप देखेंगे कि आपके बीच का संघर्ष कुछ दिनों में खत्म हो जाएगा. और आप इसे दिल से पसंद करते हैं. अगर आपको अपने पेशेवर और निजी जीवन में परेशानी है, तो गुरुवार को केला न खाएं. अगर आप उपवास नहीं कर रहे हैं, तो भी केला खाने को अपने आहार में शामिल करना चाहिए.

बृहस्पति विवाहित जीवन और धन का स्वामी है. ज्योतिष के अनुसार, गुरुवार को किसी भी अनजान आदमी से केले का कोई भी रूप न लें. यदि हम ऐसा करते हैं, तो दुख हमारे जीवन पर पड़ेगा. और यदि आप अपने जीवन का अंत नहीं करते हैं, तो गुरुवार को एक केले का दान करें. लेकिन केले का दान करने से पहले, आपको यह जानना जरूरी है कि शिक्षक आपकी कुंडली में कैसा है, अनजाने में केले का दान न करें.

अन्यथा, यदि शिक्षक आपकी कुंडली में मजबूत है, तो यह कमजोर हो जाएगा. हालांकि गुरुवार के दिन किसी से भी पीली वस्तुएं ग्रहण न करें. यदि कोई इसके दुष्प्रभावों से बचने के लिए आज दान कर रहा है, तो इस दिन पीले रंग की वस्तुओं का दान न करें. और आप इस y shadhan को केले के लिए गुरुवार को बना सकते हैं, जो निश्चित रूप से लाभ करेगा. कृपया हमें भी बताएं.

यदि आप एक पेशेवर हैं, या आप एक व्यवसायी हैं. और यदि आपका बृहस्पति हर स्थान मजबूत है और धन आने लगा है, तो सबसे पहले आपको दो केले लेने चाहिए और जब आपने पूजा आदि की है, तो एक जोड़ी केले ईश्वर को अर्पित करें. भगवान को केले की विषम संख्या कभी न दें.

गुरुवार को नियमित काम से निवृत्त होने के बाद, आपको सुबह स्नान करना चाहिए. और शाम को दो केले. और एक केले पर केसर से स्वस्तिक बनाएं. और दूसरे केले पर अपना नाम लिखें. फिर घर के मंदिर में मिट्टी का दीपक जलाएं. और आपको दो लोगों को इस दीपक में रखना है. और लम्बे लोगों को दीपक में रखें, लम्बे वाले जलेंगे और घी में पिघलेंगे. इसके बाद विष्णु को प्रसन्न करने के लिए ‘ओम नमो भगवते वासुदेवाय’ मंत्र का जाप करें. और उसके बाद, ईश्वर को बताएं कि आप क्या चाहते हैं. और तुम सो जाओ.

अगले दिन, मंगलवार की सुबह, जागने और स्नान करने के बाद, अपने घर के मंदिर में रखे हुए केले को लें और इसे सात बार अपने घर पर मारें. और फिर इन केलों को अलग कर लें. और आपने जो केला एक स्वस्तिक चिन्ह के रूप में बनाया है, आपको उस केले को गाय को खिलाना है. और मुझे अपनी पसंदीदा गाय भी बताओ. और आप प्रसाद के रूप में अपने नाम के साथ एक और केला लें. और केले के छिलके को घर के बाहर किसी पवित्र जगह पर रखें. ताकि इसे किसी भी जानवर द्वारा खाया जा सके. आपको गुरुवार को यह मुआवजा देना होगा. आपको तुरन्त फायदा मिलता है.

Related Articles

Back to top button