लाइफ स्टाइल

जाने कैसे हर मौसम में हिट है लेयरिंग का ट्रेंड

गर्मियों में खासकर मार्च के महीने में फैशन को लेकर लोगों में काफी कन्फ्यूजन रहता है. जहां दिन के दौरान हम हल्के कपड़ों में सहज महसूस करते हैं, वहीं रात में हमें कपड़ों की एक परत लगानी पड़ती है. लेयरिंग का फैशन ट्रेंड मुख्यधारा बन गया है. चाहे युवा लड़कियां हों या ऑफिस जाने वाली महिलाएं, हर कोई इस ट्रेंड को फॉलो करती नजर आ रही है. फैशन एक्सपर्ट्स का भी मानना है कि चाहे को-ऑर्ड्स सेट हो या मैक्सी ड्रेस, समर ब्लेजर, श्रग और लेयर ऑफ डस्टर या डेनिम जैकेट की डिमांड है.

ऋतु का ध्यान रखें

गर्माहट के लिए हल्के वजन वाली परतें चुनें. इसके लिए स्कार्फ, जैकेट, श्रग, केप, जैकेट या कोट चुनें. किमोनो और वॉटरफॉल जैकेट भी पहने जा सकते हैं. साड़ियों के ऊपर लेयरिंग के लिए लंबी पारदर्शी जैकेट और केप आज़माएं. लंबी कढ़ाई वाली या हाथ की कढ़ाई वाली जैकेट इस समय फैशन में हैं. इन्हें एथनिक और वेस्टर्न दोनों स्टाइल में पहना जा सकता है. वैसे इस मौसम में शिफॉन और जॉर्जेट की लेयरिंग भी अच्छी लगती है.

विकल्प ठीक है

गर्मियां प्रारम्भ होते ही लेयर्स फैशन अपनाने का लाभ यह है कि अचानक मौसम बदलने पर आपको परेशान नहीं होना पड़ता. लेयरिंग न सिर्फ़ तापमान के उतार-चढ़ाव से निपटने में मददगार है, बल्कि स्टाइलिश भी है. इतना ही नहीं, यदि आपको ऑफिस में एसी के कम तापमान के कारण ठंड लग रही है तो लेयरिंग आपके लिए एक अच्छा विकल्प है.

ऐसे करें लेयरिंग

लेयरिंग करते समय कपड़ों को थोड़ा बैगी लुक में रखें ताकि हवा त्वचा से होकर गुजरती रहे. छोटी और लंबी जैकेट या कोट को अपने वॉर्डरोब का हिस्सा बनाएं. इसका फैब्रिक लिनेन, कॉटन, सिल्क, शिफॉन और जॉर्जेट होना चाहिए. अवसर के आधार पर इन्हें शर्ट, ट्यूब, क्रॉप या टैंक टॉप के साथ पहनें. लेयरिंग करते समय इस बात का ध्यान रखें कि कोई भी चीज अधिक भारी न लगे. कंट्रास्ट होने पर भी रंग एक साथ अच्छे लगते हैं

Related Articles

Back to top button