लेटैस्ट न्यूज़

सउदी में ‘गुलामी’ कर रहा भारतीय, मदद के लिए सरकार से लगाई गुहार

Indian Confined In Saudi Arabia Village : कर्नाटक के उत्तर कन्नड़ जिले का एक शख्स पिछले 4 वर्ष से सउदी अरब के एक गांव में ‘गुलामी’ करने के लिए विवश है. अब उसने और उसके परिवार वालों ने हिंदुस्तान गवर्नमेंट से उसकी सहायता करने की गुहार लगाई है. इस शख्स का नाम मोहम्मद खालिद है जो कर्नाटक के बेलनी जिले का रहने वाला है. उसके परिवार वाले और मित्र उसे घर वापस लाने के लिए एक क्राउडफंडिंग कैंपेन भी चला रहे हैं.

सउदी में करता था ड्राइवर का काम

खालिद सउदी अरब के एक छोटे से गांव तायमा (Tayma) में रहने के लिए विवश है. दरअसल, 4 वर्ष पहले वह इस गांव में गया था. लेकिन वहां उसके साथ कुछ ऐसा हो गया कि तब से आज तक उसी गांव में फंसा हुआ है. यह गांव जेद्दाह से 830 किलोमीटर दूर है. खालिद सउदी में ड्राइवर की जॉब करता था. लेकिन, अब वह दिहाड़ी मजदूरी कर रहा है. खालिद ने सहायता के लिए सोशल मीडिया पर एक कैंपेन चलाई है और हिंदुस्तान गवर्नमेंट से भी सहायता मांगी है.

गांव में क्यों और कैसे फंसा खालिद?

दरअसल, 4 वर्ष पहले खालिद एक कार से तायमा गांव पहुंचा था. लेकिन वहां उसकी कार का एक क्षेत्रीय शख्स की कार के साथ एक्सीडेंट हो गया था. मुद्दे में खालिद को गुनेहगार ठहराया गया था और उस पर 34,500 रियाल (लगभग 7.6 लाख रुपये) का जुर्माना थोप दिया गया था. लेकिन, खालिद की आर्थिक स्थिति ऐसी नहीं थी कि वह इतना जुर्माना दे सके. तब से ही वह उसी गांव में रहने को विवश है. खालिद ने बोला है कि वह हिंदुस्तान लौटना चाहता है.

 

Related Articles

Back to top button