उत्तर प्रदेश

पीएम मोदी के नेतृत्व में आतंकवाद और नक्सलवाद की समस्या का समाधान हुआ: सीएम योगी

लखनऊ. यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा, “कांग्रेस की वास्तविकता सामने आ रही है. हिंदुस्तान की सनातन परंपरा को अपमानित करना उसको लांछित करना, हिंदुस्तान की आस्था के साथ खिलवाड़ करना कांग्रेस पार्टी की प्रवृत्ति है. कांग्रेस पार्टी अध्यक्ष को जो कांग्रेसी संस्कार में प्राप्त हुआ है वही बात वे अपने भाषणों में कह रहे हैं. ईश्वर शिव और ईश्वर राम को आपस में लड़ाने का कोशिश कर रहे हैं. उनका ये बयान अत्यंत निंदनीय है…ये कांग्रेस पार्टी के पतन की नयी आरंभ है.

आपको बता दे कल भी उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को पत्रकारों से बात करते हुए बोला कि कांग्रेस पार्टी राष्ट्र का सबसे पुराना सियासी दल है. दुर्भाग्य से आजादी के बाद यह दिशाहीन और आज नेतृत्व विहीन भी हो गया.

सीएम योगी ने बोला कि दिशाहीनता का ही दुष्परिणाम है कि कांग्रेस पार्टी के अनेक नेताओं ने लगातार हिंदुस्तान की सभ्यता, संस्कृति को कोसने, अपमानित करने और सनातन को हर प्रकार से बदनाम करने के कुत्सित कोशिश किए हैं. हर आदमी जानता है कि कांग्रेस पार्टी की नीतियां राष्ट्र के अंदर नक्सलवाद और आतंकवाद का कारण बनीं.

उन्होंने बोला कि यूपीए गवर्नमेंट के समय यही दुर्भाग्यपूर्ण स्थिति देखने को मिली थी, जब कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता और तत्कालीन केंद्रीय गृह मंत्री ने ‘भगवा आतंकवाद’ के नाम पर हिंदुस्तान की सनातन संस्कृति को अपमानित और दुनिया के सामने बदनाम करने की कुत्सित चेष्टा की थी.

सीएम योगी ने बोला कि आज प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में आतंकवाद और नक्सलवाद की परेशानी का निवारण हुआ है. जम्मू कश्मीर के आतंकवाद, पूर्वोत्तर की तानाशाही पर भी रोक लग गया है. यूपीए गवर्नमेंट के समय लगभग 17 राज्यों के 115-120 जनपद ऐसे थे, जो उग्रवादी अत्याचार की चपेट में थे. उस गवर्नमेंट में आतंकवाद, नक्सलवाद, उग्रवाद से लड़ने की इच्छाशक्ति नहीं थी, यही कारण था कि राष्ट्र में तानाशाही और अव्यवस्था थी पर अब नक्सलवाद को नियंत्रित कर लिया गया है. राष्ट्र के एकाध राज्यों के दो-तीन जनपदों तक यह सीमित हो गया है. बहुत शीघ्र यहां से भी नक्सलवाद का अंत होगा.

Related Articles

Back to top button