लेटैस्ट न्यूज़

नई सरकार में आयात-निर्यात और टैक्स में नितीयों किया बदलाव, आएंगे मोबाइल-लैपटाप के नए माडल

 अगर आप नया मोबाइल हैंडसेट या नया लैपटॉप खरीदने की योजना बना रहे हैं तो कुछ दिन प्रतीक्षा करें. मोबाइल और लैपटॉप निर्माता कंपनियां भी नयी गवर्नमेंट के आने का प्रतीक्षा कर रही हैं व्यवसायी सूत्रों के मुताबिक, मोबाइल कंपनियों के नए हैंडसेट जून महीने में ही लॉन्च होने की आसार है.

मोबाइल व्यापारियों का बोलना है कि बाजार में नए हैंडसेट और लैपटॉप की कमी के पीछे मुख्य कारण चुनावी मौसम है. चुनाव को देखते हुए कंपनियां अपने नए मॉडल लॉन्च करने से पीछे हट रही हैं. व्यवसायी सूत्रों का बोलना है कि कंपनियों का यह भी मानना ​​है कि नयी गवर्नमेंट के आने से आयात-निर्यात, टैक्स और कई अन्य नियम बदलने वाले हैं.

इस संभावित परिवर्तन को देखते हुए कंपनियां अभी अपने नए मॉडल लॉन्च करने से कतरा रही हैं. बोला जा रहा है कि पिछले महीने 15 मार्च को सैमसंग, रेडमी, वीवो समेत कुछ कंपनियों ने अपने नए मॉडल लॉन्च किए थे. अब मई के अंत तक नए मॉडल आने की कोई आसार नहीं है.

नेट पैक का कारोबार बढ़ा

इन दिनों भले ही मोबाइल हैंडसेट की बिक्री में थोड़ी गिरावट आई है, लेकिन नेट पैक का कारोबार काफी बढ़ गया है. विद्यार्थियों के साथ-साथ आम कंज़्यूमरों और कारोबारियों की बढ़ती नेट जरूरतों को ध्यान में रखते हुए मोबाइल कंपनियां सुन्दर नेट पैक पैकेज पेश कर रही हैं. कहा जा रहा है कि पिछले वर्ष के मुकाबले 30 प्रतिशत तक की बढ़ोतरी हुई है इन दिनों व्यावसायिक क्षेत्र के साथ-साथ आम कंज़्यूमरों के घरों में भी वाई-फाई कनेक्शन जरूरी होता जा रहा है.

मोबाइल बाजार में गिरावट
व्यापारियों का बोलना है कि इन दिनों मोबाइल बाजार में गिरावट देखने को मिल रही है. चुनावी मौसम का असर कारोबार पर साफ दिख रहा है पिछले साल की तुलना में इस साल लगभग 20 फीसदी की कमी आयी है. व्यापारी जीतेंद्र माखीजा ने कहा कि कारोबार की गति काफी धीमी बनी हुई है. इसके अलावा, नए हैंडसेट अभी आने बाकी हैं.

Related Articles

Back to top button