ब्रिटेन में कोरोना वायरस के कारण मरने वालों की संख्या हुई बढ़कर इतनी , जाने खबर

ब्रिटेन में कोरोना वायरस के कारण  मरने वालों की संख्या हुई बढ़कर इतनी , जाने खबर

 विश्वभर में लगातार बढ़ते जा रहे है कोरोना के प्रकोप के आगे आज हर कोई परेशान है. इस वायरस के कारण आज पूरी दुनिया तबाही के कगार पर आ चुका है. इतना ही नहीं कोरोना वायरस के कारण लोगों के दिल और दिमाग में लगातार दहशत बढ़ती जा रही है.

हर दिन इस वायरस के कारण कोई न कोई अपनी जान खो रहा है. और इतना ही नहीं इस वायरस के कारण संक्रमण का आंकड़ा भी बढ़ता जा रहा है. इस वायरस ने अब तक कई लोगों के परिवार को मौत के घाट उतार दिया है.

डिपार्टमेंट ऑफ हेल्थ एंड सोशल केयर ने बुधवार को जानकारी दी कि COVID-19 के लिए सकारात्मक टेस्ट के उपरांत, ब्रिटेन में 77 और लोगों की जाने जा चुकी थी. जिससे मरने वालों की संख्या 46,706 तक पहुंच चुका है. ऑफिसियल रिपोर्ट, जिसे तकनीकी मुद्दों की वजह से सरकार द्वारा मंगलवार को जारी नहीं किया गया था, जंहा बीते  24 घंटों में कोविड-19 के 1,009 ताजा केसों का पता चला है, 26 जून से एक हफ्ते में तीसरी बार संक्रमण का आंकड़ा 1,000 से ऊपर जा चुका है. कुल मिलाकर, ब्रिटेन में महामारी की शुरुआत के उपरांत से कुल 313,798 केस की पुष्टि की गई है.

स्वास्थ्य और सामाजिक देखभाल मंत्रालय के मुताबिक, मौत का वास्तविक वजह  सभी मामलों में कोविड -19 नहीं हो सकता है, लेकिन इसकी रिपोर्ट में केवल वे लोग शामिल हैं जो बीमारी के लिए सकारात्मक परीक्षण के उपरांत उनकी मौत हो गई. रिपोर्ट्स के अनुसार, जो उन लोगों के मरने सूची तैयार करता है, जिसमें कोरोना वायरस का जिक्र है. उस सूची के मुताबिक, मंगलवार तक ब्रिटेन में मरने वालों की दर 56,800 हो गई थी.