अंतर्राष्ट्रीय

पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा में एक कोयला खदान के अचानक ढह जाने से मचा हाहाकार

पेशावरः पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में दो भिन्न-भिन्न घटनाओं में कम से कम 12 लोगों की मृत्यु हो गई. पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. पुलिस ने बोला कि ब्रेक खराब होने के चलते बुनेर जिले के पहाड़ी क्षेत्र में एक पिकअप ट्रक के चालक ने गाड़ी से नियंत्रण खो दिया. इसके बाद वाहन अनियंत्रित होकर पहाड़ी से फिसल गया. गाड़ी के खाईं में गिरने से उसमें सवार पांच स्त्रियों और दो बच्चों सहित एक ही परिवार के आठ लोगों की मृत्यु हो गई. घटना स्थल पर सूचना मिलने के बाद पुलिस पहुंची.

इसी तरह दूसरी घटना में खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के ही कबिलाई कुर्रम जिले में हुई. यहां एक कोयला खदान के अचानक ढह जाने से त्राहिमांम मच गया. खदान के ढहने से एक ही परिवार के चार खनिकों की मृत्यु हो गई. ऑफिसरों ने बोला कि मृतक खनिक स्वात जिले के रहने वाले थे. इसमें कई लोग घायल भी बताए जा रहे हैं, जिन्हें हॉस्पिटल पहुंचाया गया है. मरने वालों की संख्या अभी और बढ़ने की संभावना जाहिर की जा रही है. इस बात की प्रबल संभावना है कि खदान में अभी कई मजदूर दबे हो सकते हैं. लोगों को खोजने का कोशिश किया जा रहा है.

खैबर पख्तूनख्वा है अशांत क्षेत्र

खैबर पख्तूनख्वा पाक का सबसे अशांत क्षेत्र है. यहां अक्सर आतंकवादी हमले भी होते रहते हैं. टीटीपी समेत कई अन्य आतंकवादी संगठनों ने यहां अब तक दर्जनों हमलों को अंजाम दिया है. इसमें सैकड़ों लोगों की जान जा चुकी है. यहां आए दिन बम धमाके और आतंकवादी हमले होते ही रहते हैं. इस बार हादसे में लोग मारे गए हैं. किसी न किसी वजह से यहां के लोगों को अपनी जान लगातार गंवानी पड़ रही है.

Related Articles

Back to top button