अंतर्राष्ट्रीय

ट्रंप द्वारा पोर्न स्टार स्टॉर्मी डेनियल्स को धन दिए जाने का मामला

राष्ट्रपाति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा पोर्न स्टार को गुप्त रूप से धन देने के मुद्दे में जूरी का चयन होने के साथ ही मुकदमे की सुनवाई शुरु हो गई है. जब ट्रंप अपने पहले मुकदमे को लेकर न्यूयॉर्क की एक न्यायालय में पहुंचे तो यह अमेरिकी इतिहास का एक अनोखा क्षण था.

न्यूयॉर्क . अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपाति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा पोर्न स्टार को गुप्त रूप से धन देने संबंधी आरोपों के मुद्दे में सोमवार को जूरी का चयन होने के साथ ही इस ऐतिहासिक मुकदमे की सुनवाई प्रारम्भ हो गई. ट्रंप सोमवार को न्यूयॉर्क की एक न्यायालय में पहुंचे, जो अमेरिकी इतिहास में एक अनोखा क्षण है. यह राष्ट्र के किसी भी पूर्व राष्ट्रपति से संबंधित पहला आपराधिक केस और ट्रंप के चार अभियोगों में से भी पहला केस है.

ट्रंप द्वारा पोर्न स्टार स्टॉर्मी डेनियल्स को धन दिए जाने का मुद्दा 2016 का है. उस समय ट्रंप के पोर्न स्टार के साथ संबंध होने की बातें सामने आई थीं और इल्जाम है कि उन्होंने इसको छिपाने के लिए स्टॉर्मी को एक लाख 30 हजार $ का भुगतान किया था. पूर्व राष्ट्रपति की कंपनी ने यह धन उनके वकील माइकल कोहेन को दिया था जिन्होंने ट्रंप की ओर से पोर्न स्टार को इसका भुगतान किया. यह केस ऐसे समय आगे बढ़ रहा है जब ट्रंप इस साल राष्ट्रपति चुनाव के रिपब्लिकन टिकट के लिए संभावित उम्मीदवार भी हैं.

जूरी का चयन प्रारम्भ होने से पहले कुछ कानूनी बहस हुई. जूरी के चयन के लिए 96 जूरी सदस्यों को न्यायालय कक्ष में बुलाया गया. ट्रंप ने व्यावसायिक रिकॉर्ड में हेराफेरी करने के 34 गंभीर मामलों में स्वयं को बेगुनाह कहा है. अभियोजकों का बोलना है कि कोहेन को किए गए भुगतान को ट्रंप के असली उद्देश्य को छिपाने के लिए कानूनी शुल्क के रूप में गलत ढंग से दर्ज किया गया था. वहीं, ट्रंप के वकीलों का बोलना है कि यह वास्तव में कानूनी खर्च था और इसमें कोई लीपापोती नहीं की गई.

 

Related Articles

Back to top button