अंतर्राष्ट्रीय

पाकिस्तान ने भारत पर मढ़ा ‘टारगेट किलिंग’ का बड़ा आरोप

Pakistan Targeted Killings: पाक में हिंदुस्तान के मोस्ट वांटेड आतंकवादियों का लगातार खात्मा हो रहा है जिसे लेकर पाक बौखलाया हुआ है. तिलमिलाहट का आलम यह है कि हाल ही में पाक ने इल्जाम लगाया था कि उसके देश में ‘टारगेट किलिंग’ के पीछे हिंदुस्तान का हाथ है. पाक की तरफ से यह इल्जाम ब्रिटिश अखबार ‘द गार्जियन’ में छपी एक रिपोर्ट के आधार पर लगाया था. अब इस मुद्दे में अमेरिका की प्रतिक्रिया भी सामने आई है. हिंदुस्तान को लेकर पाक के आरोपों पर अमेरिका ने साफ बोला है कि हम इस मुद्दे में कोई टिप्पणी नहीं करेंगे.

अमेरिका की प्रतिक्रिया

अमेरिकी विदेश विभाग के प्रवक्ता मैथ्यू मिलर ने कहा, “हम इस मामले को लेकर आई मीडिया रिपोर्ट्स का अनुसरण कर रहे हैं. हम उन आरोपों पर हम कोई टिप्पणी नहीं कर सकते हैं. लेकिन निश्चित रूप से, हम इस मुद्दे में कोई हस्तक्षेप नहीं कर रहे हैं. हम दोनों पक्षों से निवेदन करते हैं कि वो तनाव से बचें और वार्ता के माध्यम से निवारण खोजने के लिए आगे बढ़ें.

पाकिस्तान का आरोप

गौरतलब है कि, पिछले दिनों ब्रिटिश अखबार ‘द गार्जियन’ में एक रिपोर्ट छपी थी. इस रिपोर्ट में बोला गया था कि पाक में हो रही टारगेट किलिंग के पीछे हिंदुस्तान का हाथ है. रिपोर्ट में यह भी बोला गया था कि हिंदुस्तान ने 2020 से अब तक पाक में 20 आतंकवादियों का खात्मा किया है. इस रिपोर्ट के बाद ही पाक ने हिंदुस्तान पर ‘टारगेट किलिंग’ का इल्जाम लगाया था.

भारत का जवाब

भारत ने पाक के सभी आरोपों को खारिज कर दिया था. विदेश मंत्री एस जयशंकर ने बोला था कि इल्जाम झूठे हैं. उन्होंने बोला था कि टारगेट किलिंग करना हिंदुस्तान की विदेश नीति में नहीं है.

Related Articles

Back to top button