मनोरंजन

बॉलीवुड में धमाल मचाने के बाद कंगना अब हिमाचल प्रदेश की मंडी सीट से लड़ेंगी चुनाव

बॉलीवुड में धमाल मचाने के बाद कंगना रनौत ने अब हिमाचल प्रदेश की मंडी सीट से चुनाव लड़ेंगी. वो अपने मुखर विचारों और बेबाक अंदाज के लिए जानी जाती हैं. ऐसे में कंगना का सियासी करियर देखने लायक होगा.

हेमा मालिनी (Hema Malini)

हेमा मालिनी बीजेपी (BJP) में शामिल हैं. वो उत्तर प्रदेश के मथुरा निर्वाचन क्षेत्र का अगुवाई करते हुए कई बार संसद मेंबर के रूप में चुनी गई हैं. अपने पॉलिटिकल यात्रा के दौरान हेमा मालिनी हमेशा स्त्री सश्क्तिकरण और कृषि सुधार जैसे मुद्दों पर ध्यान देती रही हैं.

जया बच्चन (Jaya Bachchan)

जया बच्चन भी राजनीति और फिल्मों, दोनों में फेमस हैं. मुम्बई फिल्म इंडस्ट्री में कई बेहतरीन फिल्में देने के बाद उन्होंने सपा की सदस्य के रूप में राजनीति में कदम रखा. वो 2004 से चार कार्यकालों से समाजवादी पार्टी से राज्यसभा में संसद मेंबर हैं.

किरण खेर (Kirron Kher)

किरण खेर ने भी मुम्बई फिल्म इंडस्ट्री के साथ-साथ पॉलिटिक्स में भी झंडे गाड़े हैं. अदाकारा भाजपा में शामिल हैं और वो 2014 में चंडीगढ़ निर्वाचन क्षेत्र से सांसद हैं. अपने कार्यकाल के दौरान, किरण खेर ने स्त्रियों के अधिकार और हेल्थ जैसे कई मुद्दों पर काम किया.

स्मृति ईरानी (Smriti Irani)

इस लिस्ट में स्मृति ईरानी का नाम भी शामिल है. टीवी शो ‘क्योंकि सास भी कभी बहू थी’ से तुलसी के भूमिका से फेमस हुईं स्मृति ईरानी ने सियासी क्षेत्र में काफी सक्सेसफुल हैं. अपने पूरे कार्यकाल के दौरान, उन्होंने कई मुद्दों पर काम किया और वो भाजपा की एक प्रमुख सदस्य के रूप में उभरी हैं.

Related Articles

Back to top button