लाइफ स्टाइल

आईआरसीटीसी सस्ते में करवा रहा सिक्किम की सैर

आईआरसीटीसी अक्सर अपने यात्रियों के लिए एक्साइटिंग टूर पैकेज ऑफर करता रहता है. यदि आप इस गर्मियों की छुट्टियों में कहीं घूमने का प्लान बना रहे हैं तो आईआरसीटीसी के इस पैकेज का लाभ उठाकर आप सिक्किम का टूर कर सकते हैं. सिक्किम अपनी प्राकृतिक खूबसूरती की वजह ना केवल हिंदुस्तान में बल्कि पूरे विश्व में काफी लोकप्रिय है. खूबसूरत वादियों और बर्फ से ढके पहाड़ियों की वजह से सिक्किम  बड़ी संख्या में पर्यटकों को अपनी ओर आकर्षित करती है. खासकर के गर्मियों में ये छुट्टियां मनाने के लिए बेस्ट ऑप्शन है. डिटेल में जानिए आईआरसीटीसी के इस पैकेज के बारे में.

कब से होगी टूर की शुरुआत

आईआरसीटीसी के इस टूर पैकेज का नाम सिक्किम प्लैटिनम है. ये 7 रातों और 8 दिनों का टूर होगा. वही इस पैकेज का टूर कोड EHH124 है. इस टूर पैकेज की आरंभ 1 मई से बागडोगरा से होगी, जिसमें खाने पीने से लेकर रहने तक का सारा व्यवस्था irctc करेगी.

दार्जिलिंग से लेकर पेलिंग तक घुमाया जाएगा

Irctc के इस टूर पैकेज के अनुसार आपको बस के जरिए पश्चचिम बंगाल और सिक्किम के फेमस जगहों पर सैर कर सकते हैं . इनमें दार्जिलिंग से लेकर गंगटोक, कलिम्पोंग और पेलिंग जैसी जगहें शामिल हैं.

35 हजार में उठा सकते हैं टूर का लुत्फ

अगर आप सिक्किम टूर को बुक करना चाहते हैं तो जान लीजिए आपको कितने पैसे खर्च करने होंगे. IRCTC के पैकेज का अधिक लाभ उठाने के लिए ग्रुप में टूर बुक  करें. यदि 6 लोग टूर बुक कर रहे हैं तो एक आदमी को केवल 35 हजार रुपए खर्च करने होंगे. 4 लोग एक साथ टूर बुक करते हैं तो एक आदमी को 41 हजार रुपए खर्च करने होंगे. वही ट्रिपल शेयरिंग के लिए 39 हजार और डबल शेयरिंग के लिए 52 हजार रुपए खर्च करने होंगे.

Related Articles

Back to top button