मनोरंजन

चीन में रिलीज होगी 12th फेल, विक्रांत मैसी बोले…

फिल्ममेकर विधु विनोद चोपड़ा की फिल्म 12th फेल 2023 की सबसे सक्सेसफुल फिल्मों में से एक थी. इण्डिया में फिल्म ने तकरीबन 67 करोड़ रुपए की कमाई की थी. अब 12th फेल चीन में रिलीज होने जा रही है हालांकि अभी डेट सामने नहीं आई है. फिल्म के लीड अभिनेता विक्रांत मैसी ने इस बारे में एक साक्षात्कार में बात की हैविक्रांत ने मीडिया को दिए साक्षात्कार में कहा, कुछ महीनों से ये बात सब जानते हैं कि 12th फेल अब चीन में भी रिलीज होने जा रही है. वहां हिंदी सिनेमा की बहुत अधिक डिमांड है. फिल्म को चीन में करीब 20 हजार स्क्रीन्स पर रिलीज किया जाएगा. विक्रांत ने ये भी बोला कि वो फिल्म के चीन में रिलीज होने को लेकर बहुत उत्साहित हैं. यदि मौका मिला तो वे चीन में जाकर फिल्म को प्रमोट करेंगे.

’12th फेल’ में विक्रांत मैसी लीड रोल में थे.

25 हफ्तों से सिनेमाघर में चल रही है फिल्म

12th फेल 27 अक्टूबर, 2023 को इण्डिया में रिलीज हुई थी. फिल्म को पहले दिन देशभर में सिर्फ़ 1347 स्क्रीन्स पर ही रिलीज किया गया था. फिल्म वर्ड ऑफ माउथ की वजह से चल गई और इसकी स्क्रीन्स बढ़ा दी गई थीं. फिल्म राष्ट्र के कई थिएटरों में 25 सप्ताह पूरे कर चुकी है.

IPS ऑफिसर मनोज शर्मा की लाइफ पर बेस्ड है कहानी

फिल्म आईपीएस ऑफिसर मनोज शर्मा की लाइफ पर लिखी बेस्टसेलर बुक ‘12th फेल’ पर आधारित है. UPSC एंट्रेंस एग्जाम अटेंप्ट करने वाले लाखों विद्यार्थियों के जीवन में किस तरह के संघर्ष आते हैं और उन्हें कैसी परिस्थितियों का सामना करना पड़ता है, ये सब फिल्म में दिखाया गया है. विक्रांत मेसी ने आईपीएस मनोज शर्मा का भूमिका निभाया है.

’12th फेल’ के डायरेक्टर विधु विनोद चोपड़ा, विक्रांत मैसी और मेधा शंकर.

12th ने जीता था बेस्ट फिल्म का फिल्मफेयर अवॉर्ड

12th फेल के डायरेक्टर विधु विनोद चोपड़ा हैं जिन्होंने परिंदा, 1942 ए लव स्टोरी, मिशन कश्मीर, मुन्नाभाई एमबीबीएस, लगे रहो मुन्नाभाई, 3 इडियट्स, पीके, संजू जैसी फिल्में प्रोड्यूस की हैं.

12th फेल के लिए उन्हें बेस्ट डायरेक्टर का फिल्मफेयर अवॉर्ड भी मिला है. इसके अतिरिक्त 12th फेल ने बेस्ट फिल्म और बेस्ट स्क्रीनप्ले के फिल्मफेयर अवॉर्ड भी अपने नाम किए हैं. वहीं विक्रांत मैसी को बेस्ट अभिनेता क्रिटिक्स के फिल्मफेयर अवॉर्ड से नवाजा गया है.

 

Related Articles

Back to top button