बिज़नस

सामने आई महिंद्रा थार 5-डोर की लॉन्चिंग डेट, ये रही सारी डिटेल

महिंद्रा पिछले दो वर्ष से अधिक समय से थार के 5-डोर वैरिएंट पर काम कर रही है. आशा है कि ब्रांड आखिरकार 15 अगस्त को इस एसयूवी से पर्दा उठा देगी. यह ध्यान रखना जरूरी है कि थार और XUV700 के 3-डोर वैरिएंट को भी स्वतंत्रता दिवस के आसपास ही अनवील किया गया था. आइए इसकी डिटेल्स जानते हैं.5-डोर वाले वैरिएंट के लिए महिंद्रा ने व्हीलबेस को बढ़ा दिया है, जिससे कंपनी को रियर डोर का एक सेट जोड़ने में सहायता मिली है. इससे एसयूवी की प्रैक्टिकैलिटी बढ़ाने में सहायता मिलेगी, क्योंकि इससे पीछे बैठने वालों को एंट्री और एक्जिट में सहायता मिलेगी. इसके अतिरिक्त एसयूवी को 3-डोर वाला लुक प्रदान करने के लिए डोर के हैंडल को C-पिलर्स पर रखा गया है.

थार 5-डोर का डिजाइन

पिछले स्पाई शॉट्स से पता चला है कि थार 5-डोर का डिजाइन अपडेट किया जाएगा. सर्कुलर हेडलाइट्स का एक नया सेट होगा, जो अब एलईडी यूनिट्स होंगी और साथ ही नए डे-टाइम रनिंग लैंप भी पेश किए जाएंगे. इसके अतिरिक्त इसमें नयी ग्रिल और एलईडी टेल लैंप का नया सेट भी होगा. ऐसी भी आसार है कि महिंद्रा 5-डोर वाली थार को मेटल टॉप के साथ पेश करेगा, जो कि फिक्स्ड है. 3-डोर थार को कन्वर्टिबल सॉफ्ट टॉप और फिक्स्ड हार्ड टॉप के साथ पेश किया गया है. किनारों पर अलॉय व्हील का नया सेट होगा.

थार 5-डोर की कुछ खासियत

पिछले स्पाई शॉट्स से अपकमिंग थार 5-डोर की कुछ विशेषता का पता चला है. एसयूवी एक नए टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ आएगी, जो XUV400 प्रो के साथ प्रारम्भ हुआ था. इसमें ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल सिस्टम और इलेक्ट्रिक सनरूफ होगा. इसमें स्टीयरिंग व्हील भी नया होगा और इसे स्कॉर्पियो-N के साथ शेयर किया जाएगा.

इंजन पावरट्रेन

पावरट्रेन ऑप्शन की बात करें तो इसमें थार 5-डोर पेट्रोल के साथ-साथ डीजल पावरट्रेन के साथ आएगी. पेट्रोल यूनिट के लिए इसमें 2.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड इंजन है, जबकि डीजल इंजन के लिए 2.2-लीटर यूनिट है. दोनों इंजन 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और 6-स्पीड टॉर्क कनवर्टर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आएंगे. आशा है कि कंपनी इसमें रियर-व्हील ड्राइव और फोर-व्हील ड्राइव पावरट्रेन पेश करेगी

Related Articles

Back to top button