बिज़नस

Sennheiser ने लांच किया 30 घंटे चलने वाले ईयरबड्स

प्रीमियम ब्रांड Sennheiser ने अपने नए ईयरबड्स के तौर पर Sennheiser Momentum True Wireless 4 earbuds को लॉन्च कर दिया है. कंपनी ने इसे सबसे पहले CES 2024 में पेश किया था. क्लियर कॉलिंग के लिए इसमें छह-माइक्रोफोन लगे हैं. इसके अलावा, इसमें एडवांस्ड ब्लूटूथ कोडेक्स के साथ-साथ एडॉप्टिव सक्रिय नॉइज कैंसिलेशन के लिए ब्लूटूथ 5.4 कनेक्टिविटी की सुविधा है. ईयरबड्स को स्नैपड्रैगन साउंड के साथ क्वालकॉम S5 साउंड जेन 2 प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है. नया मॉडल सेन्हाइजर मोमेंटम ट्रू वायरलेस 3 ईयरबड्स का सक्सेसर है, जिसे 2022 में लॉन्च किया गया था.

कीमत और कलर ऑप्शन की डिटेल

नया लॉन्च किया गया सेन्हाइजर मोमेंटम ट्रू वायरलेस 4 वर्तमान में 18,990 रुपये के स्पेशल प्राइस पर हिंदुस्तान में प्री-ऑर्डर के लिए मौजूद है. इन्हें ब्लैक कॉपर, ग्रेफाइट और मेटालिक सिल्वर कलर ऑप्शन में पेश किया गया है. यह प्री-बुकिंग ऑफर 1 मई तक वैध है. इसे कंपनी के औनलाइन स्टोर, अमेजन और अन्य लीडिंग इलेक्ट्रॉनिक आउटलेट से खरीदा जा सकता है.

स्पेसिफिकेशन की बात करें तो, सेन्हाइजर मोमेंटम ट्रू वायरलेस 4 ईयरबड्स में ब्लूटूथ 5.4 कनेक्टिविटी है. ये स्नैपड्रैगन साउंड के साथ क्वालकॉम एस5 साउंड जेन 2 प्लेटफॉर्म पर चलते हैं और एपीटीएक्स लॉसलेस के साथ-साथ एपीटीएक्स एडेप्टिव ऑडियो के लिए भी सपोर्ट करते हैं. कंपनी ने वादा किया है कि LC3 और Auracast सपोर्ट के साथ ब्लूटूथ LE ऑडियो जल्द ही फर्मवेयर अपडेट के जरिए ईयरबड्स के लिए मौजूद होगा. कंपनी का दावा है कि इसमें 96kHz तक हाई-रेस ऑडियो मिलेगा.

क्लियर साउंड के लिए नॉइज कैंसिलेशन भी

कंफर्ट फिट के लिए इन-ईयर सेन्हाइजर इयरफोन में सिलिकॉन इयर टिप्स और फिन है. इसमें एडॉप्टिव नॉइज कैंसिलेशन (एएनसी) का सपोर्ट भी मिलेगा, जिसके बारे में दावा किया जा रहा है कि यह बाहर की फालतू आवाज को समाप्त कर देता है. एक टैप से, यूजर ईयरबड्स को हटाए बिना आसपास की आवाज को सुनने के लिए लो-नॉइज ट्रांसपेरेंसी मोड तक पहुंच सकते हैं. साउंड आउटपुट को बेहतर बनाने के लिए, इसमें छह-माइक्रोफोन लगे हैं. ईयरबड्स में साउंड पर्सनलाइजेशन, साउंड जोन और साउंड चेक जैसे फीचर्स भी मिलते हैं. इन फीचर्स को पेयर्ड iOS और Android SmartPhone पर स्मार्ट कंट्रोल ऐप के माध्यम से एक्सेस किया जा सकता है.

जैसे ही इसे मुकदमा से बाहर निकालते हैं, यह ईयरबड्स खुद-ब-खुद टेलीफोन से कनेक्ट हो जाता है. इनमें साउंड प्रोफाइल को कस्टमाइज करने के लिए पांच-बैंड इनबिल्ट इक्वलाइजर भी शामिल है.

सेन्हाइजर का दावा है कि मोमेंटम ट्रू वायरलेस 4 ईयरबड्स एक बार चार्ज करने पर 7.5 घंटे तक लगातार चल सकते हैं. जबकि चार्जिंग मुकदमा के साथ इसमें कुल 30 घंटे तक का प्लेटाइम मिलता है. इसमें फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट भी है, जिससे सिर्फ़ आठ मिनट की चार्जिंग में यह एक घंटे तक चलते हैं. बैटरी मुकदमा यूएसबी टाइप-सी पोर्ट के साथ आता है और क्यूई चार्जिंग के जरिए वायरलेस चार्जिंग को सपोर्ट करता है.

 

Related Articles

Back to top button