बिज़नस

क्या है आईपीओ का डिटेल, पैसा लगाने का है आखिरी मौका

SRM Contractors Limited IPO: हिंदुस्तान के जम्मू और कश्मीर और लद्दाख के दुर्गम क्षेत्रों में निर्माण की विशेषज्ञता रखने वाली कंपनी एसआरएम कॉन्ट्रैक्टर्स के आईपीओ में पैसा लगाने का आज अंतिम दिन है. इससे पहले बोली लगाने के दूसरे दिन कंपनी के आईपीओ को 17.40 गुना सब्सक्राइब किया गया. एनएसई के पास मौजूद आंकड़ों के अनुसार, कंपनी की 43,40,100 शेयरों की पेशकश पर 7,55,13,970 शेयरों के लिए बोलियां प्राप्त हुईं. गैर-संस्थागत निवेशकों की श्रेणी को 45.49 गुना अभिदान मिला, जबकि खुदरा पर्सनल निवेशकों (आरआईआई) के खंड को 13.93 गुना और पात्र संस्थागत खरीदार (क्यूआईबी) के हिस्से को 2.41 गुना अभिदान मिला. आईपीओ के अनुसार कंपनी के द्वारा 62,00,000 नए शेयर जारी किए गए हैं. इससे पहले कंपनी ने एंकर निवेशकों से 39 करोड़ रुपये जुटा लिया है.

क्या है आईपीओ का डिटेल

कंपनी की प्रयास बाजार से 130.20 करोड़ रुपये जमा करने की है.एसआरएम कॉन्ट्रैक्टर्स के पास राजमार्ग, पुलों, सुरंगों, ढलान स्थिरीकरण परियोजनाओं पर काम करने का एक्सपिरियंस है. इसकी स्थापना वर्ष 2008 में हुई थी. इंटरएक्टिव फाइनेंशियल सर्विसेज लिमिटेड, एसआरएम कॉन्ट्रैक्टर्स आईपीओ का बुक रनिंग लीड मैनेजर है, जबकि बिगशेयर सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड इश्यू का रजिस्ट्रार है. कंपनी की आईपीओ के माध्यम से जमा पैसों से बिल्डिंग मैटेरियल और मशीनरी की खरीदारी करने वाली है. इसके साथ, कुछ पैसों का इस्तेमाल कर्ज को चुकाने में भी किया जाएगा. वर्किंग कैपिटल बढ़ाने और जनरल कॉर्पोरेट कामों के लिए भी इसका इस्तेमाल किया जाएगा.

 

क्या है प्राइस बैंड

एसआरएम कॉन्ट्रैक्टर्स ने आईपीओ का प्राइस बैंड 200-210 रुपये प्रति शेयर तय किया है.

क्या ग्रे-मार्केट प्राइस

आरएम कॉन्ट्रैक्टर्स आईपीओ के शेयरों पर 28 मार्च सुबह 6 बजे जीएमपी 115 रुपये था. 210.00 के प्राइस बैंड के साथ, एसआरएम कॉन्ट्रैक्टर्स आईपीओ की अनुमानित लिस्टिंग मूल्य ₹325 (कैप मूल्य + आज का जीएमपी) है.

कितना करना होगा निवेश

आईपीओ में आवेदन करने वाले निवेशक को कम से कम एक लॉट के लिए बोली लगानी होगी. एक लॉट में 70 शेयर होंगे. इसका अर्थ है कि कम से कम 14,700 रुपये का निवेश करना होगा.

कब होगा लिस्टिंग

कंपनी के शेयरों का अलॉटमेंट एक अप्रैल को होने वाला है. जबकि, लिस्टिंग बीएसई और एनएसई पर तीन अप्रैल को होने की आसार है.

 

Related Articles

Back to top button