बिज़नस

कोरिया की कंपनी से डील का ऐलान, क्या है डील की डिटेल

Sterling Tools Ltd Share: ऑटो सेक्टर से जुड़ी कंपनी-स्टर्लिंग टूल्स लिमिटेड ने दक्षिण कोरिया की योंगिन इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी के साथ समझौता किया है. इस समझौते की समाचार के बीच स्टर्लिंग टूल्स लिमिटेड के शेयर पर निवेशक टूट पड़े. हफ्ते के चौथे दिन गुरुवार को स्टर्लिंग टूल्स लिमिटेड के शेयरों में 11 फीसदी से अधिक की वृद्धि हुई. यह शेयर 374.4 रुपये प्रति शेयर के उच्चतम स्तर पर पहुंच गया. 18 अप्रैल 2023 को शेयर की मूल्य 437.70 रुपये तक गई थी. यह शेयर के 52 सप्ताह का हाई भी है. वहीं, मार्च 2024 में यह शेयर 305 रुपये तक लुढ़क गया. यह शेयर के 52 सप्ताह का लो लेवल है.

क्या है डील की डिटेल

दरअसल, राष्ट्र की दूसरी सबसे बड़ी ऑटोमोटिव फास्टनर निर्माता स्टर्लिंग टूल्स ने दक्षिण कोरिया की योंगिन इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी लिमिटेड के साथ एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए हैं, जो हुंडई किआ मोटर समूह की प्रमुख आपूर्तिकर्ता है. इस साझेदारी का लक्ष्य 5 सालों में 250 करोड़ रुपये का कारोबार जनरेट करना है. इसके साथ ही हिंदुस्तान में ईवी और इलेक्ट्रॉनिक उत्पादन को बढ़ावा देने पर फोकस है. इसमें बोला गया है कि स्टर्लिंग टूल्स लिमिटेड उत्पादन क्षमता बढ़ाने के लिए एक नयी ग्रीनफील्ड मैन्युफैक्चरिंग फैसलिटीज स्थापित करेगी.

क्या बोला कंपनी ने

कंपनी के बयान के अनुसार यह साझेदारी हिंदुस्तान के ‘आत्मनिर्भर भारत’ दृष्टिकोण के अनुरूप क्षेत्रीय मूल्य संवर्धन और स्टर्लिंग की ईवी कैटेगरी को मजबूत करती है. स्टर्लिंग टूल्स के निदेशक अनीश अग्रवाल ने कहा- हम ऑटोमोटिव उद्योग में ग्रीन एनर्जी सॉल्यूशन प्रोवाइडर के रूप में अपनी उपस्थिति और पेशकश को मजबूत करने के लक्ष्य के एक कदम और करीब हैं.

एमजी मोटर की डील

इस बीच, एमजी मोटर इण्डिया ने ईवी चार्जिंग सॉल्यूशन और बैटरी री-साइकलिंग के लिए एप्सिलॉन समूह के साथ साझेदारी की है. साझेदारी के अनुसार मोटर गाड़ी विनिर्माता ने एप्सिलॉन समूह की दो सब्सिडयरी कंपनियों (चार्जिंग सॉल्यूशन के लिए) पावर ईवी और (बैटरी साइकलिंग के लिए) एलआईसीओ के साथ समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए हैं.

 

Related Articles

Back to top button