बिज़नस

किआ सेल्टोस के ऑटोमैटिक वैरिएंट को खरीदना हुआ बहुत सस्ता

दरअसल, कंपनी ने HTK+ के ऑटोमैटिक वैरिएंट को CVT और AT में लॉन्च किया है. जिसके बाद इस कार के ऑटोमैटिक वैरिएंट को खरीदना 1.20 लाख रुपए सस्ता हो गया है. HTK+ CVT की एक्स-शोरूम मूल्य 15.40 लाख रुपए और और HTK+ डीजल AT की एक्स-शोरूम मूल्य 16.90 लाख रुपए है. इस सस्ते वैरिएंट का सीधा मुकाबला होंडा एलिवेट CVT और हुंडई क्रेटा CVT के मिड-वैरिएंट से होगा.

सेल्टोस के डीजल ऑटोमैटिक HTX, GTX+ S, GTX+, X-लाइन S और X-लाइन में मौजूद था. अब HTX वैरिएंट की तुलना में HTX+ डीजल AT की एक्स-शोरूम मूल्य 1.30 लाख रुपए बढ़ गई है. ये दोनों अब ऑटोमैटिक रेंज के सबसे महंगे यानी टॉप मॉडल बन चुके हैं. नयी सेल्टोस HTX+ के साथ कंपनी ने LED DRLs, 16-इंच के एलॉय व्हील, रियर डिफॉगर, रियर वाइपर और वॉशर, क्रूज कंट्रोल, इलेक्ट्रिक ORVM, स्टीयरिंग पर कंट्रोल और 8-इंच का टचस्क्रीन और वायरलेस टेलीफोन प्रोजेक्शन जैसे फीचर्स मिलते हैं.

कंपनी ने सेल्टोस के HTX+ के पेट्रोल CVT और डीजल AT के साथ कुछ फीचर्स हटा दिए हैं. इनमें पैनारमिक सनरूफ, LED हेडलैंप्स, फॉग लाइट्स और टेललाइट, 17-इंच डायमंड कट एलॉय व्हील्स, ब्लैक बेज इंटीरियर थीम, फ्लैट बॉटम स्टीयरिंग व्हील और 10.25 इंच स्क्रीन के साथ वायरलेस टेलीफोन प्रोजेक्शन, OTA अपडेट्स और वॉइस रिकोगनिशन शामिल हैं.कंपनी ने इसमें 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन दिया है, जो 115 Hp का पावर और 144 Nm का पीक टॉर्क बनाता है. इसके अतिरिक्त 1.5-लीटर टर्बो डीजल इंजन भी दिया गया है जो 115 Hp का पावर के साथ 250 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है. नयी सेल्टोस के साथ नया 1.5-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन दोबारा पेश किया है जो 160 Hp का पावप और 253 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है. ये पिछले टर्बो पेट्रोल इंजन के मुकाबले 20 Hp का पावर और 10 Nm का टॉर्क अधिक जनरेट करता है

Related Articles

Back to top button