बिज़नस

ये सस्ते AirPods ऐपल इस साल करने जा रहा है लॉन्च

कैलिफोर्निया की टेक कंपनी ऐपल जल्द ही बाकी सस्ते इयरबड्स की छुट्टी करने जा रही है. TWS इयरबड्स की बात हो तो यूजर्स को सबसे प्रीमियम अनुभव Apple AirPods के साथ मिलता है. ढेरों फीचर्स और ऐक्टिव नॉइस कैंसिलेशन (ANC) के साथ इनके जरिए कॉलिंग भी बहुत सरल हो जाती है. अब संकेत मिले हैं कि ऐपल इस वर्ष सस्ते AirPods लॉन्च करने जा रहा है.

ज्यादातर यूजर्स सिर्फ़ एक वजह से Apple AirPods नहीं खरीद सकते क्योंकि ये महंगे हैं और प्रीमियम प्राइस-पॉइंट पर मिलते हैं. ऐसे में ज्यादातर यूजर्स को किसी खास डिस्काउंट और सेल का प्रतीक्षा रहता है. यदि ऐपल सस्ते इयरबड्स लॉन्च करता है तो बाकी अफॉर्डेबल इयरबड्स की छुट्टी हो जाएगी. हालांकि, इनकी मूल्य कितनी होगी अभी नहीं बोला जा सकता.

नई रिपोर्ट में फिर से मिले संकेत

Macrumours ने अपनी रिपोर्ट में एनालिस्ट Jeff Pu के हवाले से कहा है कि ऐपल इस वर्ष अपने AirPods लाइनअप में नए मॉडल्स शामिल कर सकता है. जेफ की मानें तो नए एयरपॉड्स कंपनी के सबसे सस्ते TWS वियरेबल्स हो सकते हैं. यह दावा पिछले लीक्स से मेल खाता है और पहले भी ऐपल के सस्ते एयरपॉड्स से जुड़ी जानकारी सामने आ चुकी है.

भारत में होगी इनकी मैन्युफैक्चरिंग

रिपोर्ट की मानें तो एनालिस्ट ने अपने रिसर्च नोट में कहा है कि सस्ते एयरपॉड्स की मैन्युफैक्टरिंग का काम Foxconn से जुड़ी फैक्ट्री को दिया जा सकता है. आशा है कि इन सस्ते इयरबड्स को हिंदुस्तान में मैन्युफैक्चर किया जाएगा और रिपोर्ट्स में कयास लगे हैं कि इनका प्रोडक्शन हिंदुस्तान में स्थित ऐपल की पार्टनर फैक्ट्री में वर्ष 2024 के आखिर तक प्रारम्भ हो सकता है.

ब्लूमबर्ग के मार्क गर्मन ने इससे पहले बोला था कि ऐपल इस वर्ष सितंबर या अक्टूबर महीने में दो नए एयरपॉड्स मॉडल लॉन्च कर सकता है. इनमें से एक मॉडल को कंपनी मिड-टियर और दूसरे को एंट्री-लेवल प्राइस पर पेश किया जा सकता है. संभव है कि बिल्ड-क्वॉलिटी या फिर कुछ फीचर्स में कटौती करते हुए ऐपल सस्ते एयरपॉड्स लॉन्च करे.

Related Articles

Back to top button