बिहार

पूर्व मंत्री मुकेश सहनी पहुंचे समस्तीपुर

विकासशील आदमी पार्टी (वीआईपी) के प्रमुख और पूर्व मंत्री मुकेश सहनी इन दिनों अपनी निषाद आरक्षण संकल्प यात्रा पर निकले हैं. इस यात्रा के दौरान वे मंगलवार को समस्तीपुर पहुंचे. यहां उनकी यात्रा ताजपुर के मोडेस्टी विद्यालय से प्रारम्भ हुई. यात्रा की आरंभ करते हुए उन्होंने बोला कि निषाद ने पहले भी अपनी ताकत दिखाई है, अब ये आने वाली पीढ़ी के सुखद भविष्य के लिए हाथ में गंगाजल लेकर संकल्प भी ले रहे हैं.

 

समस्तीपुर में मुकेश सहनी के भव्य स्वागत.

गंगाजल देकर संकल्प करवाया

इस दौरान सहनी ने मौजूद लोगों को हाथ में गंगाजल देकर पार्टी वीआईपी को साथ देने और निषादों को आरक्षण दिलाने के लिए संकल्प करवाया. इसके बाद यह यात्रा चंदौली, मोरवा, बरूना पुल, रायपुर, खेतापुर, जटाडीह चौक, शिवमन्दिर पांड होते हुए मछली बाजार, दलसिंहसराय पहुंचा. इस दौरान कई स्थानों पर बड़ी संख्या में युवा मोटरसाइकिल पर सवार होकर श्री सहनी की आगवानी की.

श्री सहनी ने कार्यकर्ताओं में जोश भरते हुए बोला कि पिछले कई चुनावों में निषाद के बेटों ने अपनी ताकत का एहसास करा दिया है अब गंगाजल हाथ में लेने के बाद उन दलों को इसका भी एहसास हो गया है कि निषादों का वोट अब बिकेगा नहीं.

निर्णय लेने का भी समय आ गया

उन्होंने साफ लहजे में बोला कि अब संघर्ष के साथ फैसला लेने का भी समय आ गया. आज समय आ गया है कि दोस्तों के साथ यदि कृष्ण – सुदामा की तरह दोस्ती निभाई जाए तो दुश्मनों के ईंट का उत्तर पत्थर से भी दिया जाए. उन्होंने बोला कि जो हमारी बात नहीं सुनेगा उसकी बात हम भी नहीं सुनेंगे. उन्होंने निषाद आरक्षण के लिए आखिरी दम तक संघर्ष करने का वादा करते हुए बोला कि मेरी ख़्वाहिश केवल बस इतना है कि गरीब और निषाद का बेटा भी सिर उठाकर जीवन जिए.

 

Related Articles

Back to top button