मनोरंजन

महिला ने बिटिया का रखा अनोखा नाम, लोग बोले…

अपने बच्चे के लिए नाम चुनना नए माता-पिता के लिए सबसे जरूरी निर्णयों में से एक होता है. कुछ माता-पिता को अपने बच्चे के लिए एक नाम तय करने में मुश्किल होती है, जबकि अन्य के पास अपने बच्चों के पैदा होने से वर्षों पहले से ही नामों की सूची होती है. अक्सर लोग अपने बच्चों का नाम लोकप्रिय या पसंदीदा कलाकारों या उनके निभाए किसी किरदारों पर रखते हैं. पर कुछ लोग अपने बच्चों के लिए अलग ही तरह का नाम रखना पसंद करते हैं. लेकिन एक बात पर विचार करना  जरूरी होता कि बच्चों का नाम ऐसे चुनना चाहिए जिससे उन्हें विद्यालय में विशेष अहसास हो ना कि उन्हें दूसरे बच्चे चिढ़ाने लगें.

नाम का उड़ रहा है मजाक
एक स्त्री ने अपनी बेटी का नाम बताते हुए यह भी कहा कि उसकी बच्ची को उसने नाम से चिढ़ाया जा रहा है, बुलिंग की जा रही है. सोशल मिडिया पर यह किस्सा जान लोगों ने स्त्री की निंदा भी की है. रेडिट पर गुमनाम  यूजर के तौर पर इस मां ने कहा कि उसकी बेटी विद्यालय से घर आती है और कहती है कि दूसरे बच्चे उसके नाम का मजाक उड़ा रहे हैं.

क्या रखा है नाम?
माँ ने निर्णय किया कि वह अपनी बेटी के लिए एक अनोखा नाम चाहती हैं और उसे ब्लेजी कहकर बुलाना चाहती हैं. लेकिन सात वर्ष की बच्ची अब विद्यालय से घर आ रही है और रिपोर्ट कर रही है कि बच्चे उसके नाम का मजाक उड़ा रहे हैं. यह महसूस करने के बाद कि यह असमान्य है. माँ ने पूछा कि उसे क्या करना चाहिए?

 

मां की चिंतित रेडिट पोस्ट पर कमेंट्स की बाढ़ आ गई है. कई रेडिट यूजर्स ने ब्लेज़ी नाम देने के लिए मां की निंदा की. एक ने बोला कि खास बनने के लिए अपने बच्चों को बेवकूफी भरा नाम न दें. उन्होंने आगे कहा, जब बच्चों को चिढ़ाया जाता है तो यह भयानक होता है.

 

एक मां होने के नाते आपको अपनी गलती स्वीकार करनी होगी. एक आदमी ने बोला कि अजीब नाम एक बच्चे के लिए अलग होते हैं. आपको लगा कि यह प्यारा है लेकिन अन्य लोग इसे नहीं लिख सकते, इसे याद नहीं रख सकते या इसका उच्चारण नहीं समझ सकते.

Related Articles

Back to top button